Coronavirus: राजस्थान में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या हुई 23, जयपुर में आज और कल चारदीवारी में बंद रहेंगे बाजार
Jaipur News in Hindi

Coronavirus: राजस्थान में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या हुई 23, जयपुर में आज और कल चारदीवारी में बंद रहेंगे बाजार
Demo Pic.

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona virus positive) के नए केस मिलने का सिलसिला जारी है. शनिवार को प्रदेश में आधा दर्जन नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 23 हो गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona virus positive) के नए केस मिलने का सिलसिला जारी है. शनिवार को प्रदेश में आधा दर्जन नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 23 हो गई है. शनिवार को सामने आए पॉजिटिव केस में 5 भीलवाड़ा (Bhilwara) और 1 जयपुर (Jaipur) से है. पॉजिटिव पाए गए 3 मरीजों को स्वस्थ्य किया जा चुका है. प्रदेश में अब तक 658 सैंपल जांच के लिए आये हैं. इनमें से 593 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 42 सैंपल अभी अंडर प्रोसेस हैं.

'जनता कर्फ्यू' को व्यापार महासंघ ने दिया समर्थन
कोरोना वायरस की दिनोंदिन फैलती दहशत के बीच राजधानी जयपुर में व्यापार महासंघ ने 'जनता कर्फ्यू' को समर्थन देते हुए शनिवार और रविवार को सभी बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है. महासंघ के बैनर तले शनिवार को ऐच्छिक और रविवार को आवश्यक रूप से चारदीवारी के सभी बाजार बंद रहेंगे. शनिवार को दोपहर 12 बजे जयपुर में छोटी चौपड़ पर पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड टीम पब्लिक एड्रेस सिस्टम से कोरोना से बचाव का संदेश देंगी.

ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर भी रोक



कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए अब प्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर भी रोक लगा दी गई है. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खचारियावास ने इसकी घोषणा की है. यह रोक आगामी 31 मार्च तक जारी रहेगी. मंत्री ने की लोगों से की अपील की है कि भीड़ इकठ्ठा नहीं करें. लोग अपने घरों में रहें और वायरस से अपना व अपनों का बचाव करें.



अफवाह फैलाने पर 2 लोग गिरफ्तार
वहीं कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने पर जयपुर ग्रामीण पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने नरेना में कोरोना के 3 पॉजिटिव मरीज मिलने की अफवाह फैलाई थी. उसके बाद पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में उनके खिलाफ कार्रवाई की गई.

 

 

Coronavirus: 808 साल में पहली बार लंबे समय के लिए बंद हुए इस दरगाह के दरवाजे

 

Coronavirus: संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ी, भीलवाड़ा शहर में लगाया कर्फ्यू

 
First published: March 21, 2020, 11:14 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading