Home /News /rajasthan /

कोरोना पर भारी आस्था और विश्वास, लड्डू गोपाल के साथ Quarantine हुआ पूरा परिवार

कोरोना पर भारी आस्था और विश्वास, लड्डू गोपाल के साथ Quarantine हुआ पूरा परिवार

परिवार के सभी लोगों को गांव झारिया के क्वारंटाइन सेंटर रखा गया है.

परिवार के सभी लोगों को गांव झारिया के क्वारंटाइन सेंटर रखा गया है.

वैश्विक महामारी कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच कोलकाता से एक महिला अपने परिवार के साथ गृह जिले चूरू पहुंची है. लड्डृ गोपाल की परमभक्त यह महिला कोलाकाता (Kolkata) से उन्हें अपनी गोद में बिठाकर चूरू तक लाई है.

चूरू. वैश्विक महामारी कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच कोलकाता से एक महिला अपने परिवार के साथ गृह जिले चूरू पहुंची है. लड्डृ गोपाल की परमभक्त यह महिला कोलाकाता (Kolkata) से उन्हें अपनी गोद में बिठाकर चूरू तक लाई है. यहां आने के बाद जब इस पूरे परिवार को क्वारंटाइन किया गया. तब भी इस महिला ने लड्डू गोपाल को अपने से अलग नहीं किया. अंतत: अब महिला लडडू गोपाल को लेकर ही क्वारंटाइन सेंटर गई है.

झारिया गांव का रहने वाला है परिवार
चूरू के झारिया गांव का यह परिवार कई बरसों से कोलकाता के हावड़ा इलाके में रह रहा है. लेकिन कोरोना संक्रमणकाल में जब सभी प्रवासी घर वापसी कर रहे हैं, तो मंजूदेवी का भी 19 सदस्यीय पूरा परिवार अपनी जड़ों की ओर लौटकर आया है. लेकिन इस दौरान 40 वर्षीय मंजूदेवी ने अपने लड्डू गोपाल को कोलकाता में अकेला नहीं छोड़ा और वह उन्हें गोद में लेकर गांव ले आईं. ये लोग निजी बस से रविवार को चूरू पहुंचे हैं.

अब सभी को गांव में क्वारंटाइन किया गया है
इन सभी को पहले जिला मुख्यालय स्थित नर्सिग ट्रेनिंग सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था. फिर यहां से इन सभी लोगों को गांव झारिया के क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है. मंजूदेवी ने बताया कि वह लड्डू गोपाल इसलिए साथ लाई हैं कि वह अकेले नहीं रह सकते. वहां कोई ऐसा पड़ोसी भी नहीं था, जिसके जिम्मे में वह उनकी देखभाल का काम छोड़ सके. इसलिए वह लडडू गोपाल को अपने साथ ही लेकर जाएंगी.

बड़ी संख्या में लौट रहे हैं प्रवासी
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के इस दौर में अन्य राज्यों में रह रहे प्रवासी लोग बड़ी संख्या में अपने गांवों की और लौट रहे हैं. वहीं विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानी भी अपने गृह राज्य आने की बाट जोह रहे हैं. विदेशों में फंसे भारतीयों की घर वापसी के लिए भारत सरकार ने 'मिशन वंदे भारत' शुरू किया है.

COVID-19: राजस्‍थान में जानवरों के बाड़े में क्‍वारंटाइन हुए प्रवासी मजदूर

Rajasthan: टिड्डी टेरर को कंट्रोल करने में सोशल मीडिया बनेगा हथियार

Tags: Churu news, Corona epidemic, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर