लाइव टीवी

राजस्थान के 18 लोग चीन से लौटे, Corona Virus के संक्रमण की आशंका के बाद ये कदम उठाए
Jaipur News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 7:22 PM IST
राजस्थान के 18 लोग चीन से लौटे, Corona Virus के संक्रमण की आशंका के बाद ये कदम उठाए
एक शख्स को कोराना वायरल के लक्षणों के बाद सवाई मानसिंह अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया है.

चीन से लौटे राजस्थान के 18 लोगों के खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की आशंका के चलते एहतियात के तौर पर निगरानी में रखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 7:22 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के 18 लोग हाल ही चीन की यात्रा से वापस लौटे हैं और उनके खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की आशंका के चलते एहतियात के तौर पर निगरानी में रखा गया है. इनमें एक शख्स को कोराना वायरल के जैसे लक्षणों (Corona virus symptoms) के बाद जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया है. उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और एशिया के सभी लोगों से एहतियात बरतने को कहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा जारी किए गए एहतियात को यूएन द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है.

कोरोना वायरस से प्रभावित को आइसोलेशन में रखने के निर्देश
इससे पहले चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रशासन को चीन से एमबीबीएस का अध्ययन कर आए चिकित्सक के कोरोना वायरस से प्रभावित होने की आशंका पाए जाने पर संदिग्ध मरीज को तत्काल आइसोलेशन में रखने एवं उनके पूरे परिवार की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए. डॉ. शर्मा ने संदिग्ध मरीज के सेम्पल लेकर तत्काल सेम्पल पूना स्थित नेशनल वायरोलॉजी लेब भिजवाकर जांच करवाने के निर्देश दिए.

4 जिलों में 18 व्यक्ति चीन की यात्रा कर वापस लौटे

चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने बताया कि जानकारी के अनुसार प्रदेश के 4 जिलों में 18 व्यक्ति चीन की यात्रा कर वापस लौटे हैं. संबंधित चारों जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को इन सभी को 28 दिन तक लगातार निगरानी में रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया है कि चिकित्सा विभाग की ओर से केंद्र सरकार को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से आने वाले व्यक्तियों को संदिग्ध पाए जाने पर पूरी स्क्रीनिंग करवाने का भी आग्रह किया गया है.

कोरोना वायरस से कैसे बचा जा सकता?



ये भी पढ़ें- 

गुरु रंधावा के Facbook पर शेयर किया राजस्थान के दीपक का डांस Video

तमंचे के साथ Facebook पर फोटो डालना पड़ा महंगा, उदयपुर पुलिस के हाथों गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 7:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर