COVID-19: राजस्थान में अब तक 45 पॉजिटिव केस, सबसे ज्यादा 21 भीलवाड़ा में

भीलवाड़ा जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 6445 लोगों को घर पृथक रखा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भीलवाड़ा जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 6445 लोगों को घर पृथक रखा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान में कोविड-19 पॉजिटिव से जुड़े मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में अब तक 45 मामले सामने आ चुके हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के भीलवाड़ा में कोविड-19 पॉजिटिव और अन्य बीमारियों से पीड़ित 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. मरीज की मौत के साथ उसके दो नजदीकी रिश्तेदार कोविड-19 पॉजिटिव के पाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 पहुंच गई है. वहीं, भीलवाड़ा में अभी तक कोरोनावायरस के 21 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मरीज दिल और किडनी संबंधी बीमारियों से पीड़ित था और उसे भीलवाड़ा के उस निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां के एक चिकित्सक और नर्सिंग कर्मी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि मरीज की मौत गुरुवार रात को हुई थी. डॉक्टरों का मानना है कि मरीज की मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई है.

गुरुवार रात को 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत के साथ राज्य में अब तक कोविड-19 पॉजिटिव और अन्य बीमारियों से पीडित दो लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक 45 कोविड-19 पॉजिटिव मरीज पाए गये है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है.



अधिकारियों ने दावा किया कि दोनों मरीज की मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई है. इससे पूर्व एक इतावली पर्यटक की वायरस से उबरने के बाद दिल और फैंफडे की समास्याओं के चलते राजधानी के एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.
भीलवाड़ा में अब तक कोरोना के 21 पॉजिटिव मरीज
भीलवाड़ा जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 6445 लोगों को घर पृथक रखा गया है. जिले में मरीजों के लिये अस्पतालों, के अलावा होटल/रिसोर्ट/हास्टल को भी कब्जे में लिया गया है और यहां 1511 क्वारेंटाइन बैड और 12,900 बैड डोरमेटरी और हॉल का प्रबंध किया गया है. जिला अस्पताल में 200 बैड पृथक वार्ड के अलावा 35 बैड वाला आइसोलेशन वार्ड एक निजी अस्पताल में खोला गया है. भीलवाड़ा में अभी तक कोरोनावायरस के 21 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.

 

ये भी पढ़ें- जयपुर: गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को दी राहत, 5 फीसदी DA बढ़ाया, आदेश जारी

लॉकडाउन के बीच जयपुर में बेजुबानों की मदद के लिए उतरी एक परी !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज