लाइव टीवी

पार्षद सुमन गुर्जर को 15 दिन के लिए भेजा जेल, ACB की पूछताछ में नहीं किया सहयोग

Rakesh Gusai | News18 Rajasthan
Updated: October 13, 2019, 10:46 AM IST
पार्षद सुमन गुर्जर को 15 दिन के लिए भेजा जेल, ACB की पूछताछ में नहीं किया सहयोग
पार्षद सुमन गुर्जर के पकड़े जाने के बाद कुछ और लोग भी उनकी शिकायत लेकर एसीबी के पास पहुंचे थे. फाइल फोटो

1.25 लाख रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ी जयपुर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) के वार्ड 39 की पार्षद सुमन गुर्जर (Councilor Suman Gurjar) को 15 दिन के लिए जेल (Jail) भेज दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर. 1.25 लाख रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ी जयपुर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) के वार्ड 39 की पार्षद सुमन गुर्जर (Councilor Suman Gurjar) को 15 दिन के लिए जेल (Jail) भेज दिया गया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) के अधिकारियों के मुताबिक ट्रेप की कार्रवाई के बाद सुमन गुर्जर को एसीबी मुख्यालय (ACB Headquarters) लाया गया था. वहां पूछताछ (Inquiry) की गई, लेकिन सुमन गुर्जर ने इसमें कोई सहयोग नहीं दिया.

कुछ और लोग भी सुमन की शिकायत लेकर पहुंचे एसीबी
पार्षद सुमन गुर्जर के पकड़े जाने के बाद कुछ और लोग भी उनकी शिकायत लेकर पहुंचे एसीबी के पास पहुंचे थे. एसीबी ने सुमन गुर्जर का मोबाइल पिछले कुछ दिनों से सर्विलांस पर ले रखा था. उससे पता चल रहा था की वह कई कामों में डील कर रही थी. शनिवार को सुमन गुर्जर को कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उसे 15 दिन के लिए जेल भेज दिया गया. एसीबी के अनुसार अनुसंधान के लिए सुमन गुर्जर को आगे रिमांड पर लिया जा सकता है.

कांग्रेस ने सुमन गुर्जर को किया निष्कासित

उल्लेखनीय है कि एसीबी ने दो दिन पहले पार्षद सुमन गुर्जर को 1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. सुमन गुर्जर जयपुर नगर निगम की महिला उत्थान समिति की अध्यक्ष भी हैं. इसके साथ ही वे प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष भी थी. लेकिन सुमन गुर्जर के रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के तत्काल बाद कांग्रेस ने उनको प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया था. बाद में पार्टी से भी निष्कासित कर दिया था.

शुक्रवार को पकड़ी गई थी रिश्वत लेते हुए
सुमन गुर्जर को शुक्रवार को एसीबी की मुख्यालय की विशेष इनवेस्टिगेशन टीम ने 1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. सुमन ने रिश्वत की यह राशि उनके वार्ड में सीसी रोड बनाने वाले ठेकेदार से ली थी. सुमन ने रिश्वत की यह राशि 50 रुपए नगद और 75 हजार रुपए का सेल्फ चेक के रूप में थी. इससे पहले वे रिश्वत की राशि की पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपए पहले ही ले चुकी थी.
Loading...

पार्षद सुमन गुर्जर ट्रेप केस: राजनीति गरमाई, BJP विधायक लाहोटी ने लगाए ये आरोप

महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर कांग्रेस से निष्कासित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...