लाइव टीवी
Elec-widget

जयपुर में शुरू हुई देश की पहली साइकिल पोलो लीग, 8 विदेशी खिलाड़ी भी ले रहे हैं हिस्सा

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 25, 2019, 4:53 PM IST
जयपुर में शुरू हुई देश की पहली साइकिल पोलो लीग, 8 विदेशी खिलाड़ी भी ले रहे हैं हिस्सा
जयपुर में शुरू हुई देश की पहली साइकिल पोलो लीग

जयपुर में सोमवार को देश की पहली साइकिल पोलो लीग (cycle polo league) की शुरुआत हुई. इस प्रतियोगिता में 5 टीमें भाग ले रही हैं जिनमें 8 विदेशी खिलाड़ी (foreign players) भी खेल रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में देश की पहली राष्ट्रीय साइकिल पोलो लीग (cycle polo league) सोमवार से शुरू हुई. जयपुर के रामबाग पोलो मैदान पर शुरू हुई इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता में देश-विदेश के साइकिल पोलो खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं. साइकिल पोलो फेडरेशन ऑफ इंडिया (Cycle Polo Federation of India) की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में पांच टीमों में कुल 40 भारतीय और आठ विदेशी खिलाड़ी खहिस्सा ले रहे हैं. 29 नवंबर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में भारत के साथ-साथ फ्रांस, जर्मनी और मलेशिया के खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

लेफ्टिनेंट जनरल आलोक कलेर ने किया प्रतियोगिता का उद्घाटन 

प्रतियोगिता का उद्घाटन सेना के दक्षिण-पश्चिम कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आलोक कलेर ने किया. इस अवसर पर ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत, सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त नीरज के पवन के अलावा खेल जगत की भी कई हस्तियां मौजूद रहीं. पहली साइकिल पोलो लीग प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर भारतीय वायुसेना और सेना के जवानों ने polsportsनमोहक प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया.



वायु सेना की एयर वॉरियर्स ड्रिल और आर्मी के बैंड के डिस्पले ने लीग के उद्घाटन अवसर पर समा बांध दिया. राष्ट्रीय ओलम्पित संघ अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत ने कहा कि सबसे पुराने खेलों में से एक साइकिल पोलो लीग प्रतियोगिता को धीरे-धीरे पूरे देश में व्यापक रूप से पहुंचाने की कोशिश की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 4:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...