लाइव टीवी

COVID-19: भीलवाड़ा में 1 और पॉजिटिव मरीज की मौत, 5 नए केस सामने आए, संख्या हुई 43
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: March 27, 2020, 8:59 AM IST
COVID-19: भीलवाड़ा में 1 और पॉजिटिव मरीज की मौत, 5 नए केस सामने आए, संख्या हुई 43
जयपुर में रामगंज इलाके में पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद उसके घर के आसपास करीब 1 किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव एक और पीड़ित की मौत (Death) हो गई हैं. वहीं प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्यां बढ़कर 43 तक पहुंच गई है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव एक और पीड़ित की मौत (Death) हो गई हैं. वहीं प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्यां बढ़कर 43 तक पहुंच गई है. गुरुवार को राजधानी जयपुर में एक पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद उस मरीज के घर के आसपास रामगंज इलाके में 1 किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है.

भीलवाड़ा में 2 पॉजिटिव मरीजों की मौत
प्रदेश में गुरुवार को एक ही दिन में 5 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इससे राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 43 हो गया है. इनमें से भीलवाड़ा में 2 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. भीलवाड़ा में जिस दूसरे मरीज की मौत हुई है उसे गुरुवार को ही रायपुर तहसील से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह मरीज गुर्दे की बीमारी से पीड़ित था. भीलवाड़ा में इससे पहले एक और कोरोना पॉजिटिव 73 वर्षीय मरीज की मौत हो चुकी है. उसे क्रोनिक किडनी फेलियर, ब्रेन हेमरेज और डायबिटीज की शिकायत थी. भीलवाड़ा में अब 19 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. यहां गत 7 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है.

जयपुर, जोधपुर, झुंझुनूं और भीलवाड़ा में सामने आए नए केस



गुरुवार को प्रदेश में 5 नए पॉजिटिव केस बढ़े हैं. ये केस जयपुर, जोधपुर, झुंझुनूं और भीलवाड़ा में सामने आए हैं. भीलवाड़ा में जो नए केस सामने आए हैं वे कोरोना पॉजिटिव मरीज के रिश्तेदार हैं. प्रदेश में अब तक 2325 सेम्पल जांच के लिए आए हैं. इनमें 43 पॉजिटिव हैं. जबकि 2192 सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव है. अभी 90 सेम्पल अंडर प्रोसेस हैं. राजधानी जयपुर में रामगंज इलाके में पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद उसके घर के आसपास करीब 1 किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों को स्वास्थ्य विभाग सघनता से ट्रेस कर रहा है

Lockdown: सेल्फ आइसोलेशन का अनूठा तरीका, घर पर ताला लगाकर नोटिस चिपकाया

Lockdown: दुकान पर सामान लेने के लिए पैदल या साइकिल से ही जाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 8:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर