COVID-19: ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 10 और कोरोना पॉजिटिव, अब तक 93 लोग हुए संक्रमित
Jaipur News in Hindi

COVID-19: ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 10 और कोरोना पॉजिटिव, अब तक 93 लोग हुए संक्रमित
हैदराबाद की लैब में अलग गुण वाला सार्सकोव-2 भारतीय वैज्ञानिकों के दिखा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ईरान (Iran) से एयर लिफ्ट कर राजस्थान (Rajasthan) लाए गए भारतीयों में से 10 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) का यह आंकड़ा बढ़ जाने के बाद अब राजस्थान में कोरोना के 93 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. ईरान (Iran) से एयर लिफ्ट कर राजस्थान (Rajasthan) लाए गए भारतीयों में से 10 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) का यह आंकड़ा बढ़ जाने के बाद अब राजस्थान में कोरोना के 93 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. इनमें से 17 पॉजिटिव ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीय हैं. शेष पॉजिटिव मरीज राजस्थान के ही हैं.

ईरान से कई चरणों में जैसलमेर और जोधपुर लाया गया है
कोरोना वायरस के विश्वभर में फैल रहे संक्रमण के बीच ईरान में फंसे सैंकड़ों भारतीयों को पिछले दिनों कई चरणों में एयर लिफ्ट कर राजस्थान के जैसलमेर और जोधुपर लाया गया था. वहां उन्हें जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी एरिया में बनाए गए वेलनेस सेंटर ले जाया गया था. वहां स्क्रीनिंग के बाद इनको इन वेलनेस सेंटर में शिफ्ट किया गया था. इनमें से 10 भारतीयों की मंगलवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले सोमवार को इन भारतीयों में से 7 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. दो दिनों में इनमें से कुल 17 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

राजस्थान में अब तक 76 पॉजिटिव मरीज पाए गए



इनके अलावा राजस्थान में अब तक 76 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इनमें से 4 नए केस मंगलवार को सामने आए हैं. राजस्थान के कुल मरीजों में से सबसे ज्यादा भीलवाड़ा में हैं. वहां 26 कोरोना पॉजिटिव केस हैं. 21 पॉजिटिव केस साथ दूसरे नंबर पर जयपुर है. इनमें आधे से ज्यादा जयपुर के रामगंज इलाके के हैं. इनके अलावा में झुंझुनूं में 8, जोधपुर में 7, अजमेर में 5, डूंगरपुर में 3, प्रतापगढ़ में 2, अलवर, चूरू, सीकर और पाली में 1-1 पॉजिटिव मरीज हैं. राजस्थान में पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से उपचार के बाद 14 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. 4 मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेजा जा चुका है. अन्य को अभी मेडिकल टीमों की निगरानी में रखा गया है.



COVID-19: जयपुर, डूंगरपुर, झुंझुनूं और अजमेर में 4 नए पॉजिटिव केस

30 सितंबर तक किसी भी डॉक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ को नहीं किया जाएगा रिटायर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading