Home /News /rajasthan /

राजस्थान में Corona के 130 नए मामले सामने आए, जयपुर में मरीजों का आंकड़ा 1008 पहुंचा

राजस्थान में Corona के 130 नए मामले सामने आए, जयपुर में मरीजों का आंकड़ा 1008 पहुंचा

कोरोना संदिग्ध शव को आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के अंतर्गत जलाया या दफनाया जायेगा.

कोरोना संदिग्ध शव को आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के अंतर्गत जलाया या दफनाया जायेगा.

राजधानी जयपुर में कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना से 58 मरीज रिकवर हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार राजधानी में अब तक कुल 420 मरीज रिकवर किए जा चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Positive Patients) की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. सोमवार को पूरे प्रदेश भर में 130 नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट (Health Department Report) के अनुसार राजधानी जयपुर (Jaipur) में 15 नए मामले सामने आए हैं. सोमवार सुबह 9:00 बजे की रिपोर्ट में राजधानी में 12 मामले सामने आए थे, जबकि दोपहर 2:00 बजे की रिपोर्ट में अब तक 3 और मामले सामने आ चुके हैं. जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब राजधानी में 1008 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

राजधानी में 4 मौतें
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर में कोरोना के चलते आज 4 लोगों की मौत हो गई है. अब राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 44 तक पहुंच चुकी है. एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी के तोपखाना रास्ता के रहनेवाले 58 वर्षीय एक शख्स की मौत हुई है. जबकि किशन पोल के टिक्की वालों का रास्ता के रहनेवाले 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की भी मौत हुई है. इसी तरह जोबनेर और खजाने वालों का रास्ता स्थित एक-एक शख्स की भी कोरोना से मौत हो चुकी है.

24 घंटों में 58 मरीज हुए रिकवर
वहीं, एक राहत की खबर यह भी है कि राजधानी जयपुर में कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना से 58 मरीज रिकवर हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार राजधानी में अब तक कुल 420 मरीज रिकवर किए जा चुके हैं. जबकि 330 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है. राजधानी में फिलहाल 544 मरीज एक्टिव बने हुए हैं.

सड़कों पर नजर आए लोग
दूसरी तरफ, लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन आज तस्वीर अलग नजर आई. लॉकडाउन 3.0 में कई तरह की अनुमति मिलने के बाद सड़कों पर कई वाहन और लोग नजर आए. हालांकि ज्यादातर बाजार और दुकाने बंद ही रहीं. लेकिन कई लोग घर का जरूरी सामान लेने बाहर निकले. साथ ही कुछ निजी कार्यालय खुलने के कारण भी कर्मचारी ऑफिस पहुंचे. हालांकि लोगों में कोरोना को लेकर भय साफ नजर आ रहा है.

शराब की दुकानों पर लागू होगा टोकन सिस्टम
लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति मिलने के बाद आज राजधानी की कई शराब की दुकानों पर सूरा प्रेमियों की भारी भीड़ देखने को मिली, जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ती हुई नजर आईं. हालांकि बाद में आबकारी विभाग द्वारा दुकाने बंद भी करवाई गईं. आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर ही दुकानें खोली जा सकेंगी. साथ ही दुकानों पर अब टोकन सिस्टम भी लागू होगा. बताया जा रहा है कि अब दुकान खोलने से पहले दुकान का स्टॉक लाइसेंस की फीस जमा होने और दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए जाने के बाद ही दुकानें खोली जा सकेंगी.

ये भी पढ़ें: Lockdown-3.0: शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां

Tags: Coronavirus, COVID 19, Health Department, Jaipur news, Lockdown, Rajasthan health department, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर