लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान में 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट हुई नगेटिव, 4 को घर भेजा
Jaipur News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: March 30, 2020, 10:18 PM IST
COVID-19: राजस्थान में 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट हुई नगेटिव, 4 को घर भेजा
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 10 लाख के करीब पहुंच गए हैं.

राजस्थान में कोरोना वायरस (COVID-19) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच एक राहतभरी खबर (Good news) आई है. प्रदेशभर में पॉजिटिव पाए गए कोरोना के 62 मरीजों में से अब तक 14 की रिपोर्ट नगेटिव (Negative) आ चुकी है. इनमें से 4 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भी भेजा जा चुका है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (COVID-19) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच एक राहतभरी खबर (Good news) आई है. प्रदेशभर में पॉजिटिव पाए गए कोरोना के 62 मरीजों में से अब तक 14 की रिपोर्ट नगेटिव (Negative) आ चुकी है. इनमें से 4 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भी भेजा जा चुका है. नेगेटिव हो चुके शेष मरीजों को प्रोटोकॉल के अनुसार क्वॉरेंटाइन पीरियड में रखा जा रहा है. उसके बाद इनकी दुबारा जांच करवाई जाएगी और वो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें घर भेज दिया जाएगा.

कुल 62 केस पॉजिटिव पाए गए हैं
प्रदेश में अभी तक कुल 62 केस पॉजिटिव पाए गए हैं. इनके अलावा पिछले दिनों विभिन्न चरणों में ईरान से एयरलिफ्ट करके राजस्थान के जोधपुर और जैसलमेर लाए गए भारतीयों में से सोमवार को 7 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ये 7 लोग 25 मार्च को ईरान से राजस्थान लौटे भारतीय दल में शामिल थे. इनको मिलाकर अभी राजस्थान में कुल 69 पॉजिटिव केस हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज भीलवाड़ा में हैं. वहां अब तक 26 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा जयपुर में 12, झुंझुनूं में 7, जोधपुर में 6, अजमेर में 4, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर में 2-2, चूरू, सीकर और पाली में 1-1 पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भीलवाड़ा समेत ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है.

सघन मॉनिटरिंग जारी है



सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में इस समय कोरोना वायरस मामलों की सघन मॉनिटरिंग जारी है. इसमें चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और एसीएस मेडिकल एंड हेल्थ रोहित कुमार सिंह सहित पूरा चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग और अन्य संबंधित विभाग जी-जान से कोरोना के खिलाफ लड़ाई रहे हैं. अस्पतालों में चिकित्सक, नर्सिंगकर्मियों और पैरामेडिकल के अथक प्रयासों से 14 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव आई है. कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार प्रदेशभर में पूरी ऐहतियात बरत रही है.



COVID: राजस्थान में 4 नए पॉजिटिव मरीज मिले, ईरान से लौटे 7 भारतीय भी संक्रमित

COVID-19: कोरोना संकट को कंट्रोल करने में अहम भूमिका निभाएंगे IAS सुधांश पंत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading