COVID-19: ब्रिटेन से जयपुर लौटे 17 लोगों को तलाशने में जुटा है प्रशासन, अब पुलिस की ली जाएगी मदद

गैंगस्टर सूर्या बंगाली ने दो साल पहले भी आधी रात को सड़क पर केक काटकर हंगामा किया था.

गैंगस्टर सूर्या बंगाली ने दो साल पहले भी आधी रात को सड़क पर केक काटकर हंगामा किया था.

New strains of corono: पिछले दिनों ब्रिटेन से राजस्थान लौटे 800 से अधिक लोगों में से 17 लोगों से स्वास्थ्य विभाग (Hhealth Department) अभी तक संपर्क नहीं साध पाया है. ये लोग जयपुर जिले से संबंधित हैं.

  • Share this:

जयपुर. ब्रिटेन में फैल रहे कोरोनो के नए स्ट्रेन (New strains of corona) को लेकर राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग विशेष ऐहतियात बरत रहा है. हाल ही के दिनों में ब्रिटेन (Britain) से आए सभी लोगों की जांच के साथ उन्हें क्वारंटनाइन भी किया जा रहा है. हालांकि ब्रिटेन से जयपुर में आए सभी लोगों तक अभी तक स्वास्थ्य विभाग नहीं पहुंच पाया है, लेकिन उनकी तलाश जोर शोर से की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को ऐसे 17 लोगों की तलाश है जो पिछले दिनों ब्रिटेन से यहां लौटे हैं, लेकिन अभी तक उनसे सपंर्क नहीं हो पाया है. अब उनकी तलाश के लिए पुलिस की मदद ली जाएगी.

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है. वहीं सभी राज्यों में पिछले दिनों वहां से लौटे लोगों की सूची जारी कर स्थानीय प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है. उसके बाद राज्य सरकार भी ब्रिटेन से प्रदेश में लौटे 811 लोगों की सूची जारी कर संबंधित जिलों के कलेक्टर्स को उन्हें क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए हैं. लेकिन इस आदेश के 3 दिन बीत जाने के बाद भी जयपुर में सभी लोगों को तलाश नहीं किया जा सका है. जयपुर सीएमएचओ प्रथम के तहत अभी भी 17 लोग स्वास्थ्य विभाग की पहुंच से बाहर हैं.

Rajasthan: निकाय चुनावों में BJP की बुरी हार, 5 से 6 जिलाध्यक्षों की हो सकती है छुट्टी


21 लोग जयपुर से बाहर हैं

सीएमएचओ डॉ.नरोत्तम शर्मा ने बताया कि सूची में शामिल 17 लोगों से अभी तक संपर्क नहीं हो पाया है. उनकी तलाश की जाएगी. उन्होंने बताया जो लोग अब तक ट्रेस नहीं हुए हैं उनकी सूची उच्चस्तर पर पुलिस को भी भेज दी गई है. सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि ब्रिटेन से जयपुर लौटे 131 लोगों की सूची मिली थी. उनमें से 77 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं. उन्हें क्वारंटीन को लेकर निर्देश दिए गए हैं. जबकि 21 लोग जयपुर से बाहर हैं. उन्हें भी सूचित कर दिया गया है. इसके अलावा 15 लोगों को आज टेस्ट किया जाएगा.

Youtube Video



ब्रिटेन से लौटे आधा दर्जन लोग पॉजिटिव पाये जा चुके हैं

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन से लौटे लोगों में से उदयपुर में 5 और जालोर में 1 व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है।. हालांकि राजधानी जयपुर में ब्रिटेन से लौटे लोगों में फिलहाल एक भी शख्स की रिपेार्ट पॉजिटिव नहीं आई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज