• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • COVID-19: राजस्थान हाईकोर्ट के 2 और जज पॉजिटिव मिले, 2 अन्य जजों के परिजन भी संक्रमित

COVID-19: राजस्थान हाईकोर्ट के 2 और जज पॉजिटिव मिले, 2 अन्य जजों के परिजन भी संक्रमित

कोरोना संक्रमण के कारण राजस्थान हाईकोर्ट में दो दिन और कार्य स्थगन हो गया है

कोरोना संक्रमण के कारण राजस्थान हाईकोर्ट में दो दिन और कार्य स्थगन हो गया है

राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. हाईकोर्ट के दो और जज कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाये गये हैं. वहीं दो अन्य जजों के परिजन पॉजिटिव मिले हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) का कहर बदस्तूर जारी है. कोरोना ने राजधानी जयपुर में हाईकोर्ट में भी अटैक कर दिया है. सबसे पहले हाईकोर्ट (High Court) के सीजे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव और बाद में नगेटिव आने के बाद यहां के दो और जज पॉजिटिव पाये गये हैं. इनके साथ ही दो अन्य न्यायाधीशों की बेटी कोरोना पॉजिटव पाई गई हैं. इससे हाईकोर्ट प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है.

हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी जयपुर की सभी अदालतों में 19 अगस्त तक कार्य स्थगित है. इस अवधि में सेम्पल लेने का काम किया जा रहा है. सोमवार को हाईकोर्ट जस्टिस सबीना और जस्टिस अशोक गौड़ कोरोना पॉजिटिव पाये गये. वहीं, दो अन्य न्यायाधीशों की बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं.

COVID-19: अगले 3 दिन तक हाई कोर्ट सहित बंद रहेगी जयपुर शहर की अदालतें

14 अगस्त से हुई थी शुरुआत
हाईकोर्ट में चार दिन पहले गत 14 अगस्त को 5 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इन कर्मचारियों में सीजे कोर्ट के 2 कर्मचारी भी शामिल थे. इसके बाद सीजे इंद्रजीत माहन्ति के सेम्पल लिए गए थे. उनकी 15 अगस्त को दोपहर में रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इससे हाईकोर्ट प्रशासन में हड़कंप मच गया, क्योंकि इससे पहले सीजे ने हाईकोर्ट और सेशन कोर्ट में हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा भी लिया था. हालांकि, उसके अगले दिन लिये गये सेम्पल में सीजे की रिपोर्ट नगेटिव आ गई थी, लेकिन इस बीच हाईकोर्ट प्रशासन ने ऐहतियात के तौर 17 से 19 अगस्त तक कार्य पूर्ण रूप से स्थगित कर दिया. अब फिर हाई कोर्ट के 2 जज पॉजिटिव पाये जाने से हड़कंप मचा हुआ है.

COVID-19: उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का बेटा और MLA पब्बाराम पॉजिटिव, सीजे माहन्ति की रिपोर्ट हुई नगेटिव

आंकड़ा साढ़े 62 हजार को पार
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सोमवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 1334 नये पॉजिटिव केस सामने आये हैं. राज्य में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने का आंकड़ा साढ़े 62 हजार को पार कर गया है. वहीं 887 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक 19.30 लाख से ज्यादा लोगों की सेम्पलिंग हो चुकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज