लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान में अब तक 38 पॉजिटिव केस, सबसे ज्यादा 16 भीलवाड़ा में
Jaipur News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: March 25, 2020, 11:52 PM IST

राजस्‍थान में कोरोना वायरस (COVID-19) के फैलते संक्रमण के बीच अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 हो चुकी है.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (COVID-19) के फैलते संक्रमण के बीच बुधवार देर शाम 2 और नए पॉजिटिव केस (Positive Case) सामने आए हैं. इससे पहले दिन में 4 और नए पॉजिटिव केस (Positive case) सामने आए थे. इनमें तीन पॉजिटिव केस भीलवाड़ा और एक जोधपुर में पाया गया. जोधपुर में पॉजिटिव पाई गई महिला मुबंई से ट्रेन के जरिये जोधपुर आई थीं. चार नए पाए गए पॉजिटिव मरीजों में दो मेडिकल स्टाफ हैं. इसके साथ ही अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 हो चुकी है. इनमें से 16 भीलवाड़ा के हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, भीलवाड़ा में पॉजिटिव पाए गए दो मरीज मेडिकल स्टाफ हैं, जबकि तीसरे मरीज ने वहां कोरोना संक्रमित डॉक्टर से अपना इलाज कराया था. इलाज करने वाला डॉक्टर कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव घोषित हुआ था. उसका खुद का इलाज चल रहा है. वहीं, जोधपुर में एक महिला पॉजिटिव पाई गई है. यह महिला हाल ही में ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच में मुंबई से जोधपुर आई थी. इस कोच में अन्य पॉजिटिव केस होने की बात भी सामने आई है.


जोधपुर में 4 हुई मरीजों की संख्या
जोधपुर की महिला के पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद उनके परिजनों को भी एम्स में भर्ती कराया जा रहा है. युवती जहां रह रही थीं, उसके आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग आसपास के निवासियों की स्क्रीनिंग में जुटा है. इसके साथ ही जोधपुर में भी अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4 हो गई है. प्रदेश में अब 1735 सैंपल जांच के लिए भेजे गए. इनमें से 36 पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं 1548 नगेटिव मिले हैं. शेष की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.

घरों में रहने की अपील
उल्लेखनीय के प्रदेश में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण तीन दिन पहले पूरे राजस्थान को लॉकडाउन किया जा चुका है. सीएम अशोक गहलोत लगातार पूरे मामले की निगरानी रख रहे हैं. सरकार आमजन से लगातार अपील कर रही है कि सभी लोग घरों में ही रहें और लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करें.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: ईरान से 277 भारतीय नागरिकों को लेकर जोधपुर पहुंचे 2 विमान

Lock down: CM ने की समीक्षा, कहा- पूरे दिन खुल सकती हैं आवश्यक सेवा की दुकानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 1:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर