अपना शहर चुनें

States

COVID-19: एक दिन में 20 मौतों से सहमा राजस्थान, 2677 नये पॉजिटिव केस आये सामने

सोमवार को एक ही दिन में हुई 20 मौतों में से 10 तो केवल जयपुर और जोधपुर में हुई हैं.
सोमवार को एक ही दिन में हुई 20 मौतों में से 10 तो केवल जयपुर और जोधपुर में हुई हैं.

Corona attack in Rajasthan: कोरोना ने राजस्थान को पूरी तरह से अपनी जकड़ में ले लिया है. प्रदेश में सोमवार को एक ही दिन में हुई 20 लोगों की मौत (Deaths) से आमजन सहम गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) का तांडव दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को कोरोना ने एक ही दिन में सर्वाधिक मौतों का रिकॉर्ड (Record deaths) तोड़ दिया. सोमवार को प्रदेशभर में कोरोना से 20 लोगों की मौत हो गई. इससे चिकित्सा महकमे समेत आमजन सहम (Scared) गया है. कोरोना के कारण एक ही दिन में ये अब तक की सर्वाधिक मौतें हैं. सोमवार को प्रदेशभर में 2677 नये पॉजिटिव केस सामने आये हैं. इनमें सर्वाधिक 745 नये केस राजधानी जयपुर में पाये गये हैं. एक ही दिन में इतने ज्यादा नये केस के मामले में जयपुर का भी रिकॉर्ड टूट गया है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 44,11,509 सैम्पल लिए गए हैं. इनमें से 2,68,063 केस पॉजिटिव पाये गये हैं. इन केसेज में से 2,37,098 केस पॉजिटिव से नेगेटिव हो गये हैं. इन्हें इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं अब तक 2312 लोग कोरोना के कारण मौत के शिकार हो गये हैं. राज्य में अब 28,653 एक्टिव केस हैं.

Farmer Protest: राजस्थान की नन्हीं बेटी ने खेत से भरी हुंकार, PCC चीफ ने ट्वीटर पर शेयर किया जोशीला VIDEO

10 मौतें तो केवल जयपुर और जोधपुर में हुई हैं


प्रदेश में सोमवार को एक ही दिन में हुई 20 मौतों में से 10 तो केवल जयपुर और जोधपुर में हुई हैं. इन दोनों शहरों में कोरोना पीड़ित 5-5 मरीजों ने दम तोड़ दिया. इनके अलावा 3 पीड़ितों ने अजमेर में और 2 ने उदयपुर में कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. जबकि भरतपुर, श्रीगंगानगर, नागौर, पाली और सीकर में 1-1 पीड़ित की मौत हो गई. इसके साथ ही जयपुर में 745, जोधपुर में 475, कोटा में 194, टोंक में 97, अलवर, भरतपुर और नागौर में 90-90 नये केस सामने आये हैं.

सरकार ने शुरू की सख्ती
कोरोना के लगातार फैल रहे संक्रमण के कारण राज्य सरकार ने अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. सरकार ने अब कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर जुर्माना वसूलने की रफ्तार को तेज कर दिया है. वहीं प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालयों समेत कई शहरों ने नाइट कर्फ्यू लागू है. गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के लिये विभिन्न स्तर के अधिकारियों को पॉवर दे दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज