Home /News /rajasthan /

Corona Update: राजस्थान में 27 नये पॉजिटिव मामले, एक महिला की मौत, राज्य में 2061 पहुंचा आंकड़ा

Corona Update: राजस्थान में 27 नये पॉजिटिव मामले, एक महिला की मौत, राज्य में 2061 पहुंचा आंकड़ा

मदुबनी जिले में अभी कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

मदुबनी जिले में अभी कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (Health) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के रामगंज इलाके की 65 वर्षीय महिला की शनिवार को मौत हो गई. कोरोना वायरस से संक्रमित इस महिला को 23 अप्रैल को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2061 तक पहुंच गई है. वहीं मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार सुबह एक महिला की मौत हो गई है. बता दें, प्रदेश में कोरोना से अब 33 लोगों की मौत (Death) दर्ज की जा चुकी है. शनिवार सुबह से अब तक 27 नये पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. साथ ही अब तक राज्य में 493 केस पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं. जबकि 198 को डिस्चार्ज किया जा चुका है.

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के रामगंज इलाके की 65 वर्षीय महिला की शनिवार को मौत हो गई. कोरोना वायरस से संक्रमित इस महिला को 23 अप्रैल को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह ह्रदय संबंधी रोग से भी पीड़ित थी. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद 33 लोगों की मौत हो गई है.

कहां कितने मामले
अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. इसके अलावा, कोरोना वायरस संक्रमण के 27 नये मामले शनिवार दोपहर दो बजे तक सामने आए. इनमें अजमेर में आठ, झालावाड़ और जोधपुर में पांच-पांच, कोटा में चार, धौलपुर में दो और जयपुर, भरतपुर एवं डूंगरपुर में सामने आया एक-एक नया मामला शामिल है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से बंद लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

मॉल्स और मार्केट कॉम्पलेक्स नहीं खुलेंगे
वहीं, लॉकडाउन का एक महीना पूरा होने पर केंद्र सरकार ने शुक्रवार देर रात छूट का दायरा बढ़ाया है. केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक हॉटस्पॉट के बाहर सभी दुकानें खुलेंगी, लेकिन मॉल्स और मार्केट कॉम्पलेक्स नहीं खुल सकेंगे. केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन का प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार अध्ययन कर रही है. राज्य सरकार ने इस पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है. लिहाजा राजस्थान में कोराना के हॉटस्पॉट बने राजधानी जयपुर में भी अभी व्यवस्थाओं में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. सीएम के स्तर पर इसका फैसला होने के बाद ही जयपुर जिला प्रशासन इस मामले में आगे कदम बढ़ाएगा.

छूट का दायरा नहीं बढ़ाया जाएगा
जयपुर जिला कलक्टर जोगाराम का कहना है कि केंद्र की नई गाइडलाइन को लागू करने का फैसला मुख्यमंत्री स्तर पर ही होगा. सरकार से बातचीत करने के बाद ही केंद्र की गाइडलाइन के संबंध में निर्णय लिया जाएगा. हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन में पाबंदियां पहले की तरह ही रहेंगी. केंद्र सरकार की छूट का दायरा नहीं बढ़ाया जाएगा. किसी भी दुकान, मॉल्स और मार्केट को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. आवाजाही पर पहले की तरह पूरी रोक रहेगी.

ये भी पढ़ें: Lockdown: केंद्र ने छूट का दायरा बढ़ाया पर जयपुर में फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, CM गहलोत लेंगे फैसला

Tags: Coronavirus in India, COVID 19, Death, Jaipur news, Lockdown, Quarantine, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर