Home /News /rajasthan /

COVID-19: राजस्थान में कोरोना संक्रमित 3 लोगों की मौत, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2678

COVID-19: राजस्थान में कोरोना संक्रमित 3 लोगों की मौत, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2678

उन्होंने बताया, ‘‘अस्पताल का प्रबंधन उसके कोरोना संक्रमित नहीं होने की सूरत में ही उसे भर्ती किए जाने को तैयार था. (प्रतीकात्मक फोटो)

उन्होंने बताया, ‘‘अस्पताल का प्रबंधन उसके कोरोना संक्रमित नहीं होने की सूरत में ही उसे भर्ती किए जाने को तैयार था. (प्रतीकात्मक फोटो)

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह (Rohit Kumar Singh) ने बताया कि शनिवार को जयपुर में दो और जोधपुर में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से शनिवार को तीन मरीजों की मौत हो गई. वहीं, राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2678 हो गई है. पिछले 12 घंटे में 12 नए पॉजिटिव सामने आए हैं. जयपुर में 5, जोधपुर और धौलपुर में 2-2, अजमेर, चित्तौड़गढ़ और कोटा में 1-1 पॉजिटिव मामले आए हैं. वहीं, प्रदेश में कोरोना से अब तक 65 मौत हो चुकी है. जबकि, 1116 पॉजिटिव से नेगेटिव होकर रिकवर हुए हैं. 714 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. प्रदेश में अब 1497 एक्टिव केस हैं.

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को जयपुर में दो और जोधपुर में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई. उन्होंने बताया कि मृत तीन मरीजों में एक 15 साल का किशोर भी शामिल है. चांदपोल के 15 साल के किशोर को शुक्रवार को यहां जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि किशर के अलावा जयपुर में 55 वर्षीय तथा जोधपुर में एक 67 साल के एक व्यक्ति की मौत हुई है.

कोटा शहर में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का इजाफा हो रहा है
बता दें कि कोटा शहर में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. आलम यह है कि कोटा शहर का ज्यादातर हिस्सा अब कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गया है. वहीं, शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे आई रिपोर्ट में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इन सात नए केस सामने आने के बाद कोटा शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 207 हो गई है. वहीं, कोरोना संक्रमण के चलते शहर में अब तक करीब 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

 टिबंर मार्केट निवासी 65 वर्षीय वृद्व की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य  विजय सरदानर के अनुसार, आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी लोग शहर के श्रीपुरा टिंबर मार्केट, छावनी और च्रदघटा इलाके के रहने वाले हैं. उन्‍होंने बताया कि गुरुवार को टिबंर मार्केट निवासी 65 वर्षीय वृद्व की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, कोरोना पॉजिटव पाए गए 65 वर्षीय वृद्ध मरीज को हॉसिपटल को अस्‍पताल में भर्ती करायने के बाद उनकी 3 साल की पोती, उसी मकान में रहने वाले भतीजे और उसकी पत्नी के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था. जांच में सभी के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

41 वर्षीय युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था
इसी तरह, छावनी इलाके में रहने वाले 41 वर्षीय युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद, उसके मकान में बतौर किरायेदार रहने वाले पिता-पुत्र की रिपोर्ट भी आज पॉजिटिव आई है. सभी संक्रमित रोगियों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. साथ ही, आसपास के लोगों के सैपल लिए गए हैं. वहीं, च्रदघटा जो हॉटस्पॉट क्षेत्र मकबरा का हिस्सा है, वहां के कुछ निवासियों को बीते दिनों केवल नगर इलाके में  स्थित क्वांरटाइन सेंटर पर रखा गया था. इनमें से एक युवक और युवती की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है. इस परिवार के अन्य सदस्य भी पहले कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 

बालू घाट के विवाद में पूर्व मंत्री के करीबी की हत्या, 6 दिन पहले लगी थी गोली

आरा-बक्सर और कैमूर में कोरोना के 18 नए केस, 450 हुई बिहार में मरीजों की संख्या

Tags: Corona, Corona Virus, Lockdown, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर