COVID-19: राजस्थान में 4 नए पॉजिटिव मरीज मिले, ईरान से लौटे 7 भारतीय भी संक्रमित
Jaipur News in Hindi

COVID-19: राजस्थान में 4 नए पॉजिटिव मरीज मिले, ईरान से लौटे 7 भारतीय भी संक्रमित
यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 97 पहुंची

राजस्थान (Rajasthan) में महज एक ही दिन में सोमवार को कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव मरीज (Corona positive patient) सामने आए हैं. वहीं ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से भी 7 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार को 2 पॉजिटिव जयपुर, 1 भीलवाड़ा और 1 जोधपुर में पाया गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में महज एक ही दिन में सोमवार को कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव मरीज (Corona positive patient) सामने आए हैं. वहीं ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से भी 7 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार को 2 पॉजिटिव जयपुर, 1 भीलवाड़ा और 1 जोधपुर में पाया गया है. इनके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 69 हो गई है. भीलवाड़ा में लगातार पॉजिटिव सामने आने के बाद अब वहां 3 अप्रैल से 13 अप्रैल की रात 12:00 बजे तक रहेगा महा कर्फ्यू (Maha curfew) रहेगा. इससे पहले रविवार को प्रदेश में 5 पॉजिटिव मरीज सामने आए थे.

ईरान से आए 7 भारतीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव
राजस्थान में सोमवार को एक साथ 11 पॉजिटिव मरीज सामने आने से चिंता बढ़ गई है. ईरान से फंसे सैंकडों भारतीयों को हाल ही में कई चरणों में एयर लिफ्ट कर राजस्थान लाया गया है. इन भारतीयों को जैसलमेर और जोधपुर में सेना की ओर से तैयार किए गए वेलनेस सेंटर में रखा गया है. इनमें से 7 भारतियों की सोमवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

जयपुर के रामगंज में 2 और पॉजिटिव मिले



जयपुर के रामगंज इलाके में 70 वर्षीय एक महिला और 21 वर्षीय एक युवक पॉजिटिव पाया गया है. ये दोनों पूर्व में पॉजिटिव पाए गए रामगंज इलाके के निवासी की मां और पुत्र है. वहीं भीलवाड़ा में भी 1 और पॉजिटिव मिला है. यह व्यक्ति बांगड़ अस्पताल की OPD मरीज रहा है. इनके अलावा एक पॉजिटिव मरीज जोधपुर में मिला है. इनको मिलाकर राजस्थान में अब तक 69 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें से भीलवाड़ा में 2 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. वे पूर्व में भी कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे.



भीलवाड़ा में 3 अप्रेल से 13 अप्रेल महा कर्फ्यू
भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए जिला प्रशासन अब और भी बड़ा कदम उठाने जा रहा है. भीलवाड़ा शहर में आगामी 3 अप्रेल से 13 अप्रेल की रात 12:00 बजे तक महा कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान मीडिया और विभिन्न संगठनों को जारी कर्फ्यू पास भी मान्य नहीं होंगे. जिला कलक्टर राजेंद्र भट्ट ने पुरजोर अपील की है कि इस अवधि में सभी घर में रहें और एक कदम भी बाहर ना रखें अन्यथा फिर पुलिस अपना काम करेगी.

Lockdown: किसी को भी नौकरी ने नहीं निकाला जाएगा, मकान किराया नहीं ले सकेंगे

COVID-19: कोरोना संकट को कंट्रोल करने में अहम भूमिका निभाएंगे IAS सुधांश पंत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading