होम /न्यूज /राजस्थान /

COVID-19: जयपुर में 48 नए पॉजिटिव केस, राजस्थान में 1000 की ओर बढ़ रहा आंकड़ा

COVID-19: जयपुर में 48 नए पॉजिटिव केस, राजस्थान में 1000 की ओर बढ़ रहा आंकड़ा

फैंस का कहना है कि खुशी से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है (सांकेतिक फोटो )

फैंस का कहना है कि खुशी से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है (सांकेतिक फोटो )

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मरीजों का आंकड़ा 1000 की तरफ बढ़ रहा है. मंगलवार को प्रदेश में 48 नए केस सामने आए हैं. ये सभी केस जयपुर (Jaipur) में पाए गए हैं. इससे राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 945 तक पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मरीजों का आंकड़ा 1000 की तरफ बढ़ रहा है. मंगलवार को प्रदेश में 48 नए केस सामने आए हैं. ये सभी केस जयपुर (Jaipur) में पाए गए हैं. इससे राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 945 तक पहुंच गई है. प्रदेश में जयपुर, जोधपुर, बांसवाड़ा, कोटा और टोंक बड़े कोरोना हॉट स्पॉट बने हुए हैं. कोरोना से प्रदेश में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इलाज के बाद 133 लोगों की रिपोर्ट नगेटिव हो चुकी है. इनमें से 63 लोगों को डिस्चार्ज करके घर भेजा जा चुका है.

जयपुर में 418 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को 45 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. ये सभी पॉजिटिव जयपुर में पाए गए हैं. मंगलवार को आए नए मामलों के बाद जयपुर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 418 हो गई है. वहीं जोधपुर में भी 136 पॉजिटिव केस हैं. इनमें 54 पॉजिटिव केस पिछले दिनों ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए भारतीयों के हैं.

टोंक व बांसवाड़ा में 59-59 मामले सामने आ चुके हैं
इनके अलावा टोंक व बांसवाड़ा में 59-59, कोटा में 49, बीकानेर में 34, झुन्झुनूं में 31 और जैसलमेर में 29 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. वहीं भीलवाड़ा में 28, भरतपुर में 20, झालावाड़ में 15, चूरू में 14, दौसा में 11, अलवर में 7, नागौर में 6, अजमेर, डूंगरपुर में 5-5, उदयपुर में 4, करौली में 3, हनुमानगढ़, सीकर, पाली व प्रतापगढ़ में 2-2 और बाडमेर व धौलपुर में 1-1 पॉजिटिव केस हैं.

पॉजिटिव मामलों के साथ-साथ बढ़ता जा रहा है कर्फ्यू का दायरा
लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों के चलते प्रदेश में कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. राज्य के करीब चार दर्जन से ज्यादा थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है. कई हॉट-स्पॉट्स को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. राज्य सरकार लगातार इसकी समीक्षा कर रही है. कोरोना से बचाव के तमाम उपायों को अपनाया जा रहा है.

Corona Crisis: दशकों में पहली बार जयपुर की चारदीवारी का 'अजमेरी गेट' बंद

Lockdown: रेलवे ने अफवाहों को रोकने की लिए जारी की अहम एडवाइजरी, आप भी पढ़ें

Tags: Coronavirus, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर