लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान में तब्‍लीगी जमात के 6 और पॉजिटिव केस आए सामने, कोटा में वृद्ध की मौत
Jaipur News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: April 6, 2020, 11:50 AM IST
COVID-19: राजस्थान में तब्‍लीगी जमात के 6 और पॉजिटिव केस आए सामने, कोटा में वृद्ध की मौत
दिल्ली में मिले संक्रमितों में से 1071 लोग मरकज से संबंध रखते हैं.

राजस्थान में कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को 8 नए पॉजिटिव केस और सामने आए हैं, जिनमें से 6 तब्‍लीगी जमात से जुड़े हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव संक्रमितों का आंकड़ा और बढ़ गया है. सोमवार को 8 नए पॉजिटिव केस और सामने आए हैं. इनमें से 6 तब्‍लीगी जमात से हैं. पांच तब्‍लीगी जमाती (Tablighi jamati) अकेले झुंझुनूं में पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, प्रदेश में एक और पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है. यह मौत कोटा में हुई है. इसके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 274 हो गई है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह के अनुसार, सोमवार को 8 और नए पॉजिटिव सामने आए हैं. झुंझुनूं में 5 तब्‍लीगी जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 18 साल, 29 साल, 20 साल और 21 साल के 4 युवकों समेत 65 साल का एक बुजुर्ग भी शामिल है. वहीं, डूंगरपुर में 2 और पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 11 साल का 1 बालक पूर्व में पॉजिटिव आए बुजुर्ग का पोता है. उसके अलावा 22 साल का तब्‍लीगी जमाती 1 युवक भी पॉजिटिव पाया गया है. वह गुजरात के गोधरा से आया है.

कोटा में वृद्ध की मौत
कोटा में 60 साल का वृद्ध पॉजिटिव पाया गया है. उन्‍हें निमोनिया, खांसी और बुखार की शिकायत के साथ कल दोपहर बाद एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां देर रात ही अस्पताल में ही उनकी मौत हो गई. उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि, परिवार की ओर से उसकी कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री और संपर्क की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन वह जिस एरिया में रहते थे, वहां कुछ तब्‍लीगी जमाती पाए गए हैं. लेकिन, उनकी अभी जांच नेगेटिव आई है. संभावना जताई जा रही है मृतक उनके संपर्क में आया हुआ हो सकता है, लेकिन परिजनों ने इससे इनकार किया है.



लगातार बढ़ रहा है ग्राफ


उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. सोमवार को सुबह तक बीते 24 घंटों में राजस्थान में 60 नए केस पाए जा चुके हैं. उसके बाद अब 8 और नए पॉजिटिव मरीज आ जाने से सरकार की चिंता बढ़ गई है. इससे पहले बीकानेर में भी एक महिला मौत के बाद उसके पॉजिटिव होने का पता चला था.

COVID-19: देशभर में लागू हो सकता है कोरोना से बचाव का 'भीलवाड़ा माडॅल'

COVID-19 Update: राजस्थान में बीते 24 घंटे में 5 दर्जन नए पॉजिटिव मामले
First published: April 6, 2020, 11:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading