अपना शहर चुनें

States

Rajasthan: कोरोना के बाद अब 'म्यूकोरमाइकोसिस' बीमारी का खतरा बढ़ा, सीएम गहलोत ने की यह अपील

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा है कि मुंबई और अहमदाबाद में इस बीमारी का अलर्ट जारी किया गया है.
सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा है कि मुंबई और अहमदाबाद में इस बीमारी का अलर्ट जारी किया गया है.

सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना (COVID-19) के बाद अब 'म्यूकोरमाइकोसिस' (Mucoramycosis) बीमारी के बढ़ रहे खतरे के प्रति प्रदेशवासियों को आगाह करते हुये सावधानी बरतने की अपील की है.

  • Share this:
जयपुर. कोविड-19 (COVID) के संक्रमण से ठीक हुए लोगों में अब 'म्यूकोरमाइकोसिस' (Mucoramycosis) बीमारी का खतरा बढ़ रहा है. इससे कई लोगों की मौत (Death) भी हुई है. इस बीमारी में दिमाग समेत शरीर के कई अंगों के खराब होने का खतरा है. इसको लेकर मुंबई और अहमदाबाद में अलर्ट जारी किया गया है. इस बीमारी के गंभीर खतरों को देखते हुये सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी ट्वीट के जरिये प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे सावधानी बरतें.

सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि " राजस्थान में प्रशासन की सख्ती, नाइट कर्फ्यू और आमजन के सहयोग के कारण कोरोना के मामलों में कमी आई है. इसके कारण आमजन की कोरोना को लेकर सतर्कता कम हुई है. अब सर्दी बढ़ने के कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने की आशंका है. इसलिये सभी से अपील है कि कोविड प्रॉटोकोल का पालन करें. विशेषज्ञों के मुताबिक कोविड-19 से ठीक हुए लोगों में म्यूकोरमाइकोसिस बीमारी का खतरा बढ़ा है जिससे कई लोगों की मौत भी हुई है. इस बीमारी में दिमाग समेत शरीर के कई अंगों के खराब होने का खतरा है. मुंबई और अहमदाबाद में इस बीमारी का अलर्ट जारी किया गया है. कोरोना को लेकर आगे भी सतर्क रहने की जरूरत है. यूरोप के कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर में बढ़े मामलों के कारण सख्त लॉकडाउन लगाया गया है. इन देशों से सबक लेकर हमें कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये. सभी मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें".

Rajasthan: ओवैसी की AIMIM और BTP में गठबंधन हुआ तो इन 50 सीटों पर बिगड़ सकता है कांग्रेस का समीकरण






प्रदेश में अभी भी 15510 एक्टिव केस बने हुये हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में गत एक सप्ताह से कोरोना के नये केसों की संख्या लगातार कम हो रही है. पहले जहां प्रदेश में कोरोना के केसेज की प्रतिदिन की संख्या 3 हजार से ऊपर पहुंच गई थी वहीं अब यह 1000-1100 के करीब आ गई है. वहीं मौतों की संख्या भी कम हुई है. मंगलवार को प्रदेशभर में एक दिन में 1045 नये पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राज्यभर में अब तक 293584 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक 2568 कोरोना पीड़ितों की मौत हो चुकी है. कुल केसेज में से 275506 केस पॉजिटिव से नेगेटिव हो गये हैं. उन्हें उपचार के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है. लेकिन प्रदेश में अभी भी 15510 एक्टिव केस बने हुये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज