होम /न्यूज /राजस्थान /Rajasthan: कोरोना के बाद अब 'म्यूकोरमाइकोसिस' बीमारी का खतरा बढ़ा, सीएम गहलोत ने की यह अपील

Rajasthan: कोरोना के बाद अब 'म्यूकोरमाइकोसिस' बीमारी का खतरा बढ़ा, सीएम गहलोत ने की यह अपील

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा है कि मुंबई और अहमदाबाद में इस बीमारी का अलर्ट जारी किया गया है.

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा है कि मुंबई और अहमदाबाद में इस बीमारी का अलर्ट जारी किया गया है.

सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना (COVID-19) के बाद अब 'म्यूकोरमाइकोसिस' (Mucoramycosis) बीमारी के बढ़ रहे खतरे के प्रति प्रदेश ...अधिक पढ़ें

जयपुर. कोविड-19 (COVID) के संक्रमण से ठीक हुए लोगों में अब 'म्यूकोरमाइकोसिस' (Mucoramycosis) बीमारी का खतरा बढ़ रहा है. इससे कई लोगों की मौत (Death) भी हुई है. इस बीमारी में दिमाग समेत शरीर के कई अंगों के खराब होने का खतरा है. इसको लेकर मुंबई और अहमदाबाद में अलर्ट जारी किया गया है. इस बीमारी के गंभीर खतरों को देखते हुये सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी ट्वीट के जरिये प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे सावधानी बरतें.

सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि " राजस्थान में प्रशासन की सख्ती, नाइट कर्फ्यू और आमजन के सहयोग के कारण कोरोना के मामलों में कमी आई है. इसके कारण आमजन की कोरोना को लेकर सतर्कता कम हुई है. अब सर्दी बढ़ने के कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने की आशंका है. इसलिये सभी से अपील है कि कोविड प्रॉटोकोल का पालन करें. विशेषज्ञों के मुताबिक कोविड-19 से ठीक हुए लोगों में म्यूकोरमाइकोसिस बीमारी का खतरा बढ़ा है जिससे कई लोगों की मौत भी हुई है. इस बीमारी में दिमाग समेत शरीर के कई अंगों के खराब होने का खतरा है. मुंबई और अहमदाबाद में इस बीमारी का अलर्ट जारी किया गया है. कोरोना को लेकर आगे भी सतर्क रहने की जरूरत है. यूरोप के कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर में बढ़े मामलों के कारण सख्त लॉकडाउन लगाया गया है. इन देशों से सबक लेकर हमें कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये. सभी मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें".

Rajasthan: ओवैसी की AIMIM और BTP में गठबंधन हुआ तो इन 50 सीटों पर बिगड़ सकता है कांग्रेस का समीकरण











Tags: Ashok Gahlot, Corona epidemic, COVID 19, Tweet

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें