अपना शहर चुनें

States

Jaipur: मास्क नहीं लगाने पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 1825 लोगों का चालान काटा, 8.5 लाख जुर्माना वसूला

नगर निगम ग्रेटर में 1421 और हैरिटेज में 404 लोगों का चालान किया गया है.
नगर निगम ग्रेटर में 1421 और हैरिटेज में 404 लोगों का चालान किया गया है.

Big action of municipal corporation: जयपुर में मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग (No wearing masks and social distancing) नहीं रखने पर ग्रेटर और हेरिटेज नगर निगम ने संयुक्त रूप से मिलकर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना काल (Covid-19) में मास्क ना पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग ना रखने पर राजधानी जयपुर में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. जयपुर हेरिटेज और ग्रेटर नगर निगम ने गुरुवार को एक ही दिन में मास्क ना पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (No wearing masks and social distancing) ना रखने पर 1825 लोगों के चालान किये. इन लोगों से कुल 8 लाख 54 हजार 300 रुपये का जुर्माना (Fine) वसूला गया. इसके साथ ही 5 प्रतिष्ठानों को सीज (Seized) भी किया गया है. इनमें हेरिटेज निगम ने 1 लाख 77 हजार 900 रुपये और ग्रेटर निगम ने 6 लाख 76 हजार 400 रुपयों का जुर्माना वसूल किया है.

जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज दोनों निगमों ने संयुक्त रूप से गुरुवार को चालान-डे चलाया. इसके लिये बड़ी तादाद में बनाई गई टीमों ने दोनों निगम क्षेत्रों में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुये उनके चालान काटे और मास्क वितरित किये. अकेले नगर निगम ग्रेटर इलाके में 1421 लोगों के चालान किये गए हैं. वहीं नगर निगम जयपुर हैरिटेज में 404 लोगों का चालान किया गया.

Jodhpur: 2 महिलाओं के बीच चल रही है कुत्तों के 42 बच्चों को लेकर अनोखी जंग, जानिये क्या है पूरा मामला

5 प्रतिष्ठान सीज किये


खास बात ये है कि इस दौरान 5 प्रतिष्ठान भी सीज किये गए हैं. मालवीय नगर जोन के गांधी नगर मोड़ स्थित स्पेशल शंकर मिष्ठान भण्डार को शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक के लिये सीज किया गया है. जयसिंहपुरा खोर स्थित बालाजी स्वीट्स एवं कैटर्स और रामगढ़ मोड़ स्थित एमएम खान होटल को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं करने, बिना मास्क ग्राहकों को खाद्य सामग्री बेचने तथा वेटर द्वारा बिना मास्क पहने खाना परोसने के आधार पर कार्यवाई करते हुये सीज किया गया है. दोनों प्रतिष्ठानों द्वारा जुर्माना जमा करवाने पर लगभग 5 घंटे बाद उन्हें सीज मुक्त किया गया.

जवाहर नगर और मुरलीपुरा जोन में की कार्रवाई
इसी प्रकार कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर ही जवाहर नगर स्थित 2 प्रतिष्ठानों मोनिका फैन्सी स्टोर तथा खत्री इलेक्ट्रीक को भी सीज किया गया है. झोटवाड़ा जोन में स्थित लक्ष्मी मिष्ठान भण्डार में बड़ी संख्या में बिना मास्क के कार्मिक मिलने पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. वहीं मुरलीपुरा जोन में मैरिज गार्डन में बिना मास्क मिलने पर मैरिज गार्डन संचालक पर 5100 रुपयों का जुर्माना लगाया गया है. उल्लेखनीय है की राजस्थान में मास्क लगाना कानूनन भी अनिवार्य है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज