Rajasthan: ECG टेक्नीशियन के 195 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: ECG टेक्नीशियन के 195 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी
सीएम अशोक गहलोत ने इसे अत्यावश्यक प्रकरण मानते हुए सहमति दी है.

प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर (Good News) है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में खाली चल रहे ECG टेक्नीशियन के 195 पदों को भरे जाने का रास्ता साफ हो गया है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इन रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी (Recruitment approval) दे दी है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर (Good News) है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में खाली चल रहे ECG टेक्नीशियन के 195 पदों को भरे जाने का रास्ता साफ हो गया है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ECG टेक्नीशियन के इन 195 रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी (Recruitment approval) दे दी है. अब जल्द ही इन पदों को भरे जाने की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है.

सीएम गहलोत ने अत्यावश्यक प्रकरण मानकर दी सहमति
कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन पदों को सीधी भर्ती द्वारा भरे जाने का प्रस्ताव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा वित्त विभाग को भेजा गया था. वित्त विभाग के 18 अक्टूबर, 2019 को जारी राजकीय मितव्ययता परिपत्र के अनुसार रिक्त पदों को भरे जाने के लिए वित्त विभाग और कार्मिक विभाग की पूर्व सहमति लेना आवश्यक है. सीएम गहलोत ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे अत्यावश्यक प्रकरण मानकर इसमें शिथिलन देते हुए ECG टेक्नीशियन के 195 पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है.

Churu: 70 KM प्रति घंटे की रफ्तार से आया रेतीला तूफान, दिन में छाया अंधेरा
पूर्व में 362 रिक्त पद भरने की सहमति दी गई थी


वर्ष 2018 में वित्त विभाग द्वारा ECG टेक्नीशियन के 362 रिक्त पद भरने की सहमति दी गई थी. इनमें से 112 पदों पर नियुक्ति की गई थी. 55 पद कोर्ट में विचाराधीन प्रकरणों के लिए रिक्त रखे जाने के बाद 195 पद खाली पड़े हुए थे. अब सीएम की मंजूरी मिल जाने के बाद इन खाली पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के किए अभ्यर्थी पिछले 2 साल से इंतजार कर रहे थे.

Rajasthan: रोडवेज जल्द शुरू करेगी अपनी रात्रिकालीन सेवा, 100 ज्यादा रूट्स पर चल सकती हैं बसें

पूर्व में भी कई पदों के लिए मिल चुकी है मंजूरी
उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में पूर्व में भी रिक्त पड़े कई पदों पर भर्ती के आदेश हो चुके हैं. उसके बाद चिकित्सा महकमा उन पदों पर भर्ती प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ा रहा है. सीएम पहले भी कह चुके हैं कि वर्तमान हालात में प्रदेश के चिकित्सा तंत्र को मजबूत करने की आवश्यकता है और सरकार इस पर फोकस करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज