Rajasthan: सीएम गहलोत ने वीसी के जरिये किया सफाईकर्मियों से संवाद, कहा- आपका कार्य प्रशंसनीय
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: सीएम गहलोत ने वीसी के जरिये किया सफाईकर्मियों से संवाद, कहा- आपका कार्य प्रशंसनीय
प्रदेश में यह पहली बार हुआ है कि किसी सीएम ने वीसी के जरिये सीधे सफाईकर्मियों से संवाद साधा है.

सीएम गहलोत सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्य के निकायों से जुड़े. गहलोत ने इस वीसी में निकायों के जनप्रतिनिधि, अधिकारियों और सफाईकर्मियों से सीधा संवाद साधा. प्रदेश में यह पहली बार हुआ है कि जब किसी सीएम ने वीसी के जरिये सीधे सफाईकर्मियों से संवाद साधा है.

  • Share this:
जयपुर. सूबे के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि कि कोरोना संकट (COVID-19) काल में लागू किये गये लॉकडाउन (Lockdown) से प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है. राज्य सरकार का रेवेन्यू 30 फीसदी पर आ गया. इसे फिर किस तरह पटरी पर लाया जाये इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है. सीएम ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर सभी चिंतित है. कोरोना से लड़ाई में हर वर्ग इंवॉल्व हो गया. बकौल गहलोत मैंने मेरी जिंदगी में पहली बार ऐसा देखा कि जब हर वर्ग ने अपनी क्षमता से बढ़कर काम किया है.

प्रदेश में पहली बार कोई सीएम वीसी के जरिये सफाइकर्मियों से जुड़े
सीएम गहलोत सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्य के निकायों से जुड़े. गहलोत ने इस वीसी में निकायों के जनप्रतिनिधि, अधिकारियों और सफाईकर्मियों से सीधा संवाद साधा. वीसी में सीएम के साथ स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और सीएस राजीव स्वरूप समेत अन्य आला अधिकारी भी मौजूद रहे. प्रदेश में यह पहली बार हुआ है कि जब सूबे के किसी सीएम ने वीसी के जरिये सीधे सफाईकर्मियों से संवाद साधा है.

राजस्‍थान: अगर आप हैं सरकारी बाबू और जाना चाहते हैं विवाह कार्यक्रम में तो पहले जान लें यह फरमान
सफाईकर्मियों के काम से जनता में उनकी इज्जत बनी है


सीएम ने सफाईकर्मियों के कामकाज की सराहना करते हुए कहा कि इन्होंने बहुत अच्छा कार्य किया है. जनता ने इनको कोरोना वॉरियर का दर्जा दिया है. इन्होंने सफाई ही नहीं शवों के निस्तारण का कार्य भी किया है. सरकार ने कोरोना वॉरियर्स के लिए 50 लाख के बीमा का फैसला किया है. सफाईकर्मियों के काम से जनता में उनकी इज्जत बनी है. ये सारी सफलता टीम भावना से मिली है.

Rajasthan Panchayat Elections 2020: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फिर स्थगित हो सकते हैं चुनाव

कोराना से लड़ने में राजस्थान अग्रणी
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोराना से लड़ने में राजस्थान अग्रणी है. हमारी रिकवरी रेट 80 फीसदी है. सीएम ने माइक्रो लेवल की प्लानिंग की. इसकी बदौलत ही राजस्थान कोराना से मुकाबले में अग्रणी रहा. डॉ. शर्मा ने कहा कि कोरोना से लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. अभी 10 दिन का जागरुकता अभियान चलाया गया है. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ. न अब तक वैक्सीन बनी है. इसलिए हमें सतर्क रहना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading