राजस्थान: सीएम गहलोत की अपील का दिखा असर, सांसद पहुंचने लगे दिल्ली, केन्द्र से कर रहे हैं सहायता की मांग

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात करते राजस्थान के सांसद.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात करते राजस्थान के सांसद.

CM Ashok Gehlot's appeal showed impact: सीएम अशोक गहलोत की अपील के बाद अब राजस्थान के सांसद दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व से कोरोना प्रबंधन के लिये सहायता मांगने के लिये आगे आने लगे हैं.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना काल (Corona era) की दूसरी लहर में ऑक्सीजन और दवाइयों (Oxygen and medicines) की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए राजस्थान के सांसदों ने दिल्ली दौरा शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील के बाद अब बीजेपी के सांसद राजस्थान में कोरोना के कठिन दौर में प्रदेशवासियों के हितों के लिए केन्द्रीय नेतृत्व से बात कर रहे हैं. हांलाकि दिल्ली पहुंचे सांसद मुख्यमंत्री की ओर से पत्र मिलने की बात नकार गए.

मेडिकल ऑक्सीजन और  रेमडेसीवीर इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए राजस्थान के सांसद अब दिल्ली में सक्रिय नजर आने लगे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील के बाद चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा और भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने नई दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की.

ऑक्सीजन एवं रेमडेसीवीर इंजेक्शन की मां

उन्होंने बिरला से कोविड -19 महामारी का मुकाबला करने के लिए प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन एवं रेमडेसीवीर इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है. वहीं सांसद रामचरण बोहरा और सीपी जोशी ने नई दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से भी मुलाकात कर प्रदेश की मदद करने की मांग की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में प्रदेश के सांसदों से केंद्र सरकार पर दबाव बनाने का आग्रह किया था.
जोशी बोले केंद्र से नहीं मिली मदद तो मंजीरा बजाएगी प्रदेश सरकार

दिल्ली में ओम बिरला और डॉक्टर हर्षवर्धन से मुलाकात के बाद चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने कहा कि केंद्र की ओर से प्रदेश को पर्याप्त सहायता दी जा रही है. जरूरत है कि प्रदेश सरकार उसका मैनेजमेंट सही तरीके से कर ले. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि पिछले बजट में ही जब ऑक्सीजन प्लांट के लिए फंड स्वीकृत कर दिया गया था लेकिन आज तक प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट नहीं लग पाए हैं.

बोहरा ने कहा विपक्ष की भाषा बोलना बंद करें प्रदेश सरकार



जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने भी प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राजस्थान को रेमडेसीविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई हो रही है. बेहतर होगा कि प्रदेश सरकार अपना मैनेजमेंट ठीक कर गड़बड़ हुई परिस्थितियों को संभाले. प्रदेश सरकार का मैनेजमेंट गड़बड़ाया हुआ है. प्रदेश की जनता को राहत देने के लिए सरकार को मैनेजमेंट ठीक करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज