Jaipur: PM मोदी से वीसी से जुड़े CM गहलोत, कोरोना को लेकर बताई ये बड़ी बातें

वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों और उसके राज्यवार वितरण समेत वैक्सिनेशन पर विस्तार से चर्चा की गई.

वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों और उसके राज्यवार वितरण समेत वैक्सिनेशन पर विस्तार से चर्चा की गई.

कोरोना (COVID-19) के वर्तमान हालात पर चर्चा करने के लिये आज पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीसी की. इसमें सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) उनको कोरोना की रोकथाम के लिये प्रदेश में उठाये गये कदमों जानकारी दी.

  • Share this:

जयपुर. देशभर में कोरोना (COVID-19) के लगातार फैल रहे संक्रमण के बीच मंगलवार को पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर वर्तमान हालात पर चर्चा की. इस वीसी में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी जुड़े. इस दौरान सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को राज्य में कोरोना नियंत्रण के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी.

सीएम अशोक गहलोत ने पीएम को बताया कि राज्य 100 फीसदी RTPCR टेस्ट किये जा रहे हैं जो कि विश्वसनीय हैं. कोरोना टेस्ट के लिये प्रतिदिन लिये जाने वाले सैम्पल 18000 से बढ़ाकर 30 हजार को पार कर चुके हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के लिये राज्य में पटाखों पर प्रतिबंध, मास्क पर कानून, नाइट कर्फ्यू, लोगों के एकत्रित होने पर लगाम लगाने के लिये धारा-144 और जन आन्दोलन जैसे कदम उठाए गये हैं.

कारोना काल में शादियां और पांबदियां, प्रशासन मैरिज गार्डन में CCTV कैमरे लगवाकर करेगा निगरानी


अस्पतालों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया गया है

गहलोत ने पीएम को बताया कि अस्पतालों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया गया है. ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र बढ़ाने और ऑक्सीजन पाइपलाइनों का बिछाने का काम भी किया जा रहा है. ऑक्सीजन संयंत्रों की खरीद, भंडारण संयंत्र, आईसीयू और ऑक्सीजन बेड्स में भी वृद्धि की गई है. वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों और उसके राज्यवार वितरण समेत वैक्सिनेशन पर विस्तार से चर्चा की गई.

प्रदेश में प्रतिदिन 3 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं



उल्लेखनीय है कि राजस्थान में दिवाली के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है. प्रदेश में कोरोना केसेज में बेहताशा वृद्धि हुई है. गत तीन-चार दिन से प्रदेश में प्रतिदिन 3 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. वहीं मौतों का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है. गत दो दिनों से प्रदेश में 35 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. कोरोना के वर्तमान हालात को देखते हुये राज्य सरकार ने एक बार फिर से पांबदियां बढ़ानी शुरू कर दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज