लाइव टीवी

COVID-19: CM गहलोत ने दी कर्फ्यू की चेतावनी, आज से नहीं चलेंगे निजी वाहन
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: March 24, 2020, 9:10 AM IST
COVID-19: CM गहलोत ने दी कर्फ्यू की चेतावनी, आज से नहीं चलेंगे निजी वाहन
सीएम ने ट्वीट किया कि कोरोना के खतरे से निपटने के लिए मंगलवार से सभी निजी वाहनों के सड़क पर चलने से रोक लगाई जा रही है.

सीएम ने मंगलवार से प्रदेशभर में निजी वाहनों के सड़क पर उतरने पर भी रोक लगा दी है. सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना को लेकर बने कोर ग्रुप की सोमवार रात को मैराथन बैठक में लॉक डाउन के हालात की समीक्षा की.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेशभर में लॉक डाउन (Lock down) के बावजूद कई जगहों पर इसके उल्लंघन से कोरोना के भारी खतरे को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कर्फ्यू (Curfew) लगाने की चेतावनी (Warning) दी है. सीएम ने मंगलवार से प्रदेशभर में निजी वाहनों के सड़क पर उतरने पर भी रोक लगा दी है. सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना को लेकर बने कोर ग्रुप की सोमवार रात को मैराथन बैठक में लॉक डाउन के हालात की समीक्षा की.

सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पा रही है
बैठक में यह बात सामने आई कि लॉक डाउन के बावजूद प्रदेश में बहुत सी जगह इसका पालन नहीं हो रहा है. लोग अब भी समूहों में घूम रहे हैं. इस वजह से सोशल डिस्टेनसिंग नहीं हो पा रही है जो कोरोना के सोशल स्प्रेडिंग का बड़ा कारण बन सकता है. बैठक में यह तय हुआ कि अगर लोग अगर लॉक डाउन का पालन नहीं करें तो कर्फ्यू लगाया जाए. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके भी कर्फ्यू लगाने की चेतावनी दी.

रात 12 बजे से स्टेट हाइवे के टोल भी बंद हो जाएंगे



सीएम ने ट्वीट में लिखा कि 'मैं आप सभी के जीवन की रक्षा के लिए आगाह कर रहा हूं, कृपया कर्फ्यू की तरह बर्ताव करें, घरों में ही रहें. लॉक डाउन को सेल्फ इम्पोज्ड कर्फ्यू मानकर गंभीरता से लें, वरना हमें प्रदेश में कर्फ्यू लगाना पड़ेगा'. इसके बाद सीएम ने मंगलवार से निजी वाहनों के सड़क पर चलने से रोक के ऐलान का भी ट्वीट कर दिया. सीएम ने ट्वीट किया कि कोरोना के खतरे से निपटने के लिए मंगलवार से सभी निजी वाहनों के सड़क पर चलने से रोक लगाई जा रही है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कोई वाहन नहीं चलेगा. रात 12 बजे से स्टेट हाइवे के टोल भी बंद हो जाएंगे.

 

 



 



 

खाद्य सामग्री और राशन प्रदान करने का विशेष ध्यान रखें
सीएम ने बैठक में निर्देश दिए कि लोगों को आवश्यक वस्तुओं और खाद्य पदार्थों को प्राप्त करने के लिए सतर्क रखा जाए. गरीबों और वंचितों को खाद्य सामग्री और राशन प्रदान करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए.

COVID-19: राजस्थान लॉक डाउन, पुलिस को जयपुर समेत कई जगह करनी पड़ी सख्ती 

COVID-19: मुकाबले की तैयारियां युद्धस्तर पर, सरकार जुटी इन बड़ी तैयारियों में

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 10:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर