राजस्थान: कांग्रेस प्रदेशभर में करेगी 10 लाख मास्क वितरित, वर्चुअल बैठक में हुये ये 3 अहम निर्णय

बैठक के दौरान सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल में लोगों तक हरसंभव मदद पहुंचाएं. केन्द्र सरकार की विफलताओं की जानकारी भी जनता को दें.

बैठक के दौरान सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल में लोगों तक हरसंभव मदद पहुंचाएं. केन्द्र सरकार की विफलताओं की जानकारी भी जनता को दें.

Rajasthan Congress virtual meeting: कांग्रेस की वर्चुअल बैठक में कांग्रेस ने कोरोना काल में पीड़ितों राहत पहुंचाने का निर्णय लिया है. इसके तहत कांग्रेस आगामी 21 मई से प्रदेशभर में अभियान शुरू किया जायेगा.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) कोरोना काल में अब आमजन को राहत पहुंचाने के लिये आगे आयेगी. इसके तहत कांग्रेस प्रदेशभर में 10 लाख मास्क (Masks) वितरित करेगी. आगामी 21 मई को राजीव गांधी की पुण्यतिथी पर प्रदेशभर में इस अभियान को शुरू किया जायेगा. वहीं पार्टी जरुरतमंदों को खाने के पैकेट, सूखा राशन और दवाइयों के किट भी वितरित करेगी. इसके अलावा विधायक अपने कोटे से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में 2-2 एम्बुलेंस देंगे.

ये निर्णय आज राजस्थान कांग्रेस की हुई वर्चुअल बैठक में किये गये. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में हुई इस वर्चुअल बैठक से सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी वीसी के जरिए जुड़े थे. बैठक में कांग्रेस पदाधिकारियों और नेताओं को तीन अलग-अलग टास्क दिये गये हैं.

19 मई को एक बार फिर बैठक होगी

इस बैठक के 2 दिन बाद अब 19 मई को एक बार फिर बैठक होगी. उसमें कांग्रेस नेता गुलाब नबी और प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी शामिल होंगे और फीडबैक लेंगे. बैठक के दौरान सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल में लोगों तक हरसंभव मदद पहुंचाएं. सरकार की स्कीम की जानकारी आमजन तक पहुंचाएं. केन्द्र सरकार की विफलताओं की जानकारी भी जनता को दें. गहलोत ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कोविड को लेकर केन्द्र को पहले चेताया था, लेकिन केन्द्र ने ध्यान नहीं दिया.
6 सदस्यीय कमेटी बनेगी

कांग्रेस की वर्चुअल बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय कमेटी बनायी जायेगी. यह कमेटी कोरोना को लेकर पार्टी समय-समय पर राय देगी. पार्टी कोरोना काल में लोगों को राहत पहुंचाने के लिये दिये गये सुझावों पर काम करेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज