Home /News /rajasthan /

COVID-19: जयपुर के 90 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया, ठीक होकर पहुंचे घर

COVID-19: जयपुर के 90 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया, ठीक होकर पहुंचे घर

भवानी शंकर शर्मा 12 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुए थे.

भवानी शंकर शर्मा 12 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुए थे.

राजधानी जयपुर (Jaipur) में 90 साल के एक बुजुर्ग (90-year-old veteran) ने अपनी इच्छाशक्ति और डॉक्टर्स के इलाज की सहायता से कोरोना (COVID-19) को हरा दिया है.

जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में 90 साल के एक बुजुर्ग (90-year-old veteran ) ने अपनी इच्छाशक्ति और डॉक्टर्स के इलाज की सहायता से कोरोना (COVID-19) को हरा दिया है. जयपुर के सी-स्कीम स्थित धूलेश्वर गार्डन के रहने वाले भवानी शंकर शर्मा ने कोरोना को हराया है. सवाई मानसिंह के आईसोलेशन हॉस्पिटल से शर्मा को मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया. कोरोना विजेता ने हॉस्पिटल स्टाफ का आभार जताया है. स्टाफ ने भी कोरोना विजेता को फूल भेंटकर कर अस्पताल से विदा किया.

12 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुए थे
एसएमएस अस्पताल के इन्फेक्शस डिजीज हॉस्पिटल के इंचार्ज डॉ. गोवर्धन मीणा ने बताया कि भवानी शंकर शर्मा 12 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुए थे. 14 अप्रैल को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 25 और 28 अप्रैल को उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अब उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस दौरान उनका पूरा परिवार भी मणिपाल यूनिवर्सिटी में क्वॉरेंटाइन सेन्टर में रहा. भवानी शंकर शर्मा के पूरे परिवार ने डॉक्टर्स, नर्सेज और सरकार का आभार जताते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति में दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो बड़ी से बड़ी समस्या पर भी विजय हासिल की जा सकती है. इसका उदाहरण खुद 90 साल के भवानी शंकर शर्मा हैं. जरुरत बस धैर्य और विश्वास की है.

कोरोना संक्रमण की दर में कमी
राजस्थान में कोरोना संक्रमण की वृद्धि दर में कमी आई है. 14 अप्रैल के बाद संक्रमण वृद्धि दर में कमी दर्ज की गई है. यदि संक्रमण वृद्धि दर लॉकडाउन 1.0 की बनी रहती तो प्रदेश में अब तक 4438 लोग संक्रमित हो जाते, लेकिन राज्य सरकार की संक्रमण को रोकने की प्रभावी नीति के कारण इस दर में कमी आई है. राजधानी जयपुर में वर्तमान में 864 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. इनमें से मंगलवार तक 273 मरीज रिकवर हो चुके हैं और 249 मरीजों को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है. राजस्थान में अब कुल 2383 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. कोरोना का संक्रमण अब तक राजस्थान के 28 जिलों में फैल चुका है.

Lockdown: सीएम गहलोत ने सुनी एक मां की पुकार, बेटी की करवायी सकुशल घर वापसी

Corona Crisis: ग्रीष्मकालीन अवकाश में भी पात्र बच्चों को मिल सकेगा ‘मिड-डे मील

Tags: Corona epidemic, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर