Rajasthan: 18 हजार के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 413 की मौत

मेडिकल विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक 14,232 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.
मेडिकल विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक 14,232 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

राजस्थान में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार हो गई है. अनलॉक-2 के पहले ही दिन बुधवार को प्रदेश में 78 नए रोगी सामने आए हैं. राजस्थान में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 18092 हो गया है. कोरोना से प्रदेश में अब कुल 413 पीड़ितों की मौत (Death) हो चुकी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार हो गई है. अनलॉक-2 के पहले ही दिन बुधवार को प्रदेश में 78 नए रोगी सामने आए हैं. राजस्थान में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 18092 हो गया है. कोरोना से प्रदेश में अब कुल 413 पीड़ितों की मौत (Death) हो चुकी है. आज सबसे ज्यादा 29 पॉजिटिव केस अलवर में सामने आये हैं. वहीं जयपुर में 25 पॉजिटिव पाये गए हैं. राहत की बात यह है कि प्रदेश में 30 जून तक ठीक होने वाले मरीज की संख्या भी 14 हजार के पार पहुंच गई हैं.

प्रदेश में अब 3447 एक्टिव मरीज
मेडिकल विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक 14,232 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. राजस्थान में रिकवरी रेट 78.93 तक पहुंच गई है. यह देश के सबसे ज्यादा संक्रमित राज्यों के मुकाबले सबसे बेहतर है. प्रदेश में अब एक्टिव मरीज 3447 रह गये हैं. राज्यभर में स्थानीय निवासियों के अलावा अब तक 5110 प्रवासी संक्रमित सामने आ चुके हैं. अब तक 8,24,213 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. इनमें से 8,03,554 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. सर्वाधिक जांच करने के मामले में प्रदेश देशभर में काफी आगे है.

Weather Updates: उदयपुर में मानसून की पहली बारिश, रातभर जमकर बरसे बादल, खिल उठा तन-मन
जयपुर में संक्रमितों की संख्या नियन्त्रण में


राजधानी जयपुर में बुधवार को लगातार चौथे दिन कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. बुधवार को शहर में 25 नए पॉजिटिव आए और कोई मौत दर्ज नहीं की गई है. जयपुर में अब तक कुल 3343 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. यहां 160 लोग कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं. जयपुर में परकोटे के अलावा शहर के लगभग सभी क्षेत्रों से पॉजिटिव आ चुके हैं या आ रहे हैं.

Rajasthan: धार्मिक स्‍थल खोलने को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, 1 जुलाई से लागू होगा नया आदेश

रामगंज में कोरोना पर लगी लगाम
कोरोना अब जयपुर शहर के आसपास के इलाकों में भी तेजी से फैलने लगा है. जबकि शहर के रामगंज में कोरोना के केस अब नहीं के बराबर रह गए हैं. बुधवार को क्षेत्र से एक भी केस सामने नहीं आया है. चिकित्सा विभाग का कहना है कि यहां लगातार की गई सेम्पलिंग और क्वॉरेंटाइन से काफी राहत मिली है. अब नया केस आते ही उसे क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज