Rajasthan: कोरोना काल में सरकार ने बिजली के बिलों को लेकर उपभोक्ताओं को दी यह बड़ी राहत

ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला.

कोरोना काल में आए बिजली के बिलों (Electricity bills) के भुगतान को लेकर राज्य सरकार ने उपभोक्ता (Consumers) बड़ी राहत दी है. सरकार ने बकाया बिलों का भुगतान दो समान किश्तों में करने की सुविधा दी है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना काल में आए बिजली के बिलों (Electricity bills) के भुगतान को लेकर राज्य सरकार ने उपभोक्ता (Consumers) बड़ी राहत दी है. सरकार ने बकाया बिलों का भुगतान दो समान किश्तों में करने की सुविधा दी है. ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला (BD Kalla) की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है. इससे आमजन को काफी राहत मिलेगी.

बकाया राशि बिना विलंब शुल्क जोड़कर भेजी जायेगी
बिजली उपभोक्ताओं को अप्रेल, मई और जून में जारी किये गए 3 महीने के बिजली के बिलों के मामले को लेकर हुई हाई लेवल बैठक में वर्तमान समय में इनके भुगतान के लेकर समीक्षा की गई. बैठक में ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि जिन माह के बिलों की राशि का भुगतान स्थगित किया गया था उसका भुगतान बिना विलम्ब शुल्क के आगामी बिलिंग माह में उपभोक्ताओं द्वारा दिया जाना है. जिन उपभोक्ताओं ने 30 जून तक यह राशि जमा नहीं करवायी है उनके बिलों में यह राशि बिना विलम्ब शुल्क के जोड़कर भेजी जायेगी.
कुछ उपभोक्ताओं को इसका एक साथ भुगतान करने में कठिनाई हो सकती है. इसलिए इस बकाया राशि को दो समान किश्तों में जमा कराने की सुविधा दी जायेगी.

Rajasthan: गहलोत सरकार ने किया ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव, CS समेत 17 कलेक्टर बदले, 103 IAS के तबादले

गत 2 अप्रेल को सीएम गहलोत ने दी थी राहत
ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला के अनुसार बिल की देय तिथि पर किश्तें जमा करवाने पर किसी प्रकार का कोई विलम्ब शुल्क उपभोक्ता से नहीं वसूला जायेगा. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत 2 अप्रेल को विद्युत उपभोक्ताओं को बिल भुगतान को कोरोना काल में स्थगित करते हुए आमजन को राहत दी थी. उसके बाद लॉकडाउन की लगातार बढ़ती गई अवधि को देखते हुए बकाया बिलों की भुगतान की अवधि को भी बढ़ा दिया गया था. उसके बावजूद लाखों उपभोक्ता अभी इन बिलों का भुगतान नहीं कर पाये हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.