Rajasthan: त्योहारी सीजन में कोरोना वायरस ने फिर दिखाये तेवर, 1 दिन में 2176 पॉजिटिव आए सामने

राज्य में अब तक 39.66 लाख से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. इनमें से 219327 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

Corona in Rajasthan: प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में फिर तेजी से इजाफा होने लग गया है. गुरुवार को एक ही दिन में फिर 2176 पॉजिटिव मरीज (Positive patient) सामने आये हैं.

  • Share this:
जयपुर. त्योहारी सीजन में कोरोना वायरस (COVID-19) राजस्थान में फिर तेवर दिखाने लग गया है. पिछले काफी समय प्रतिदिन 1700-1800 मरीज आने के दौर के बाद गुरुवार को इसमें जबर्दस्त बढ़ोतरी (Tremendous growth) सामने आई है. गुरुवार को प्रदेशभर में एक ही दिन में फिर 2176 पॉजिटिव मरीज (Positive patient) सामने आये हैं. कोरोना से प्रदेश में अब तक 2.19 लाख से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं इससे अब तक 2032 लोगों की मौत हो चुकी है.

मेडिकल विभाग के बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में दिनभर में रिकॉर्ड 2176 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. इनमें से 475 पॉजिटिव अकेले जयपुर में पाये गये हैं. वहीं गुरुवार को एक दिन में 13 पीड़ितों की मौत हो गई. इनमें अजमेर, अलवर, चित्तौड़गढ़, नागौर, सीकर, झुंझुनूं, बीकानेर, और उदयपुर में 1-1 मरीज की मौत हुई है. वहीं जयपुर में 3 और जोधपुर में 2 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है.

Jaipur: पुलिस का बड़ा सर्च ऑपरेशन, 100 से अधिक फ्लैट्स को खंगाला, 20 से अधिक संदिग्ध लोग मिले

39.66 लाख से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है
राज्य में अब तक 39.66 लाख से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. इनमें से 219327 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. अब तक कुल 2032 लोग कोरोना के कारण मौत की आगोश में समा चुके हैं. जबकि 199943 पॉजिटिव केस नेगेटिव हो गये हैं. उन्हें इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में अब 17352 एक्टिव केस बने हुये हैं. गुरुवार को 1804 केस रिकवर हुये हैं. उन्हें भी डिस्चार्ज किया जा चुका है.

बाजारों में उमड़ रही है जबर्दस्त भीड़
उल्लेखनीय है की दीवाली के मौके पर बाजारों में जबर्दस्त भीड़ उमड़ रही है. तमाम चेतावनियों के बावजूद ना तो आम लोग और ना ही दुकानदार कोरोना गाइडलाइन की पालना कर रहे हैं. बसों में भी भीड़ उमड़ रही है. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. वहीं प्रदेश में लगातार चुनाव का माहौल बना हुआ है. पहले पंचायत और फिर नगर निगम चुनाव हुये. अब पंचायती राज के चुनाव है. इनमें भी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.