Home /News /rajasthan /

सचिन पायलट ने लिया VC के जरिये फीडबैक, लोगों की सहायता करने का किया आह्वान

सचिन पायलट ने लिया VC के जरिये फीडबैक, लोगों की सहायता करने का किया आह्वान

सचिन पायलट ने लिया VC के जरिये फीडबैक (फाइल फोटो)

सचिन पायलट ने लिया VC के जरिये फीडबैक (फाइल फोटो)

पायलट ने कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि स्वयं को कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचाते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में राहत कार्यों में जुटे रहें. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन एवं कर्फ्यू की पालना सुनिश्चित करवाने में प्रशासन का सहयोग करें.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) ने आज लोकसभा चुनाव के कांग्रेस प्रत्याशियों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये वार्ता कर संबंधित लोकसभा क्षेत्रों में कोरोना महामारी (Coronavirus) के चलते उपजे हालातों और बचाव के लिए किये जा रहे राहत कार्यों का फीडबैक लिया. इस दौरान लोकसभा प्रत्याशियों ने खाद्य सुरक्षा एवं अन्त्योदय योजनाओं के पात्र व्यक्तियों के अतिरिक्त अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए राशन की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने, किसानों की फसलों का उचित मूल्य दिलवाने तथा पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करवाने जैसे महत्वपूर्ण सुझाव दिए.

वहीं, लोकसभा प्रत्याशियों ने इस दौरान उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत को सेनेटाइजर एवं मास्क वितरित करने हेतु 50 हजार रूपये की राशि स्वीकृत करने पर खुशी जाहिर की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पायलट ने अन्य राज्यों में रूके हुए प्रदेशवासी एवं श्रमिकों को वापस लाने के लिये केन्द्र सरकार द्वारा एक वृहद कार्य योजना बनाने जाने पर जोर दिया. पायलट ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के तहत खेतों की मेढबंदी, शौचालय एवं खेतों में तलाई निर्माण जैसे कार्यों को अधिक प्रोत्साहन दिया जा रहा है, जिससे सोशल डिस्टेसिंग की स्वत: ही पालना हो सके. पायलट ने बताया कि 17 अप्रेल तक लॉकडाउन के कारण जहां मात्र 62 हजार श्रमिक नियोजित हुए थे, वह बढ़कर आज 10 लाख 49 हजार 160 तक पहुंच गये हैं.

पायलट ने किया आह्वान
पायलट ने कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में राहत कार्यों में जुटे रहें. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन एवं कर्फ्यू की पालना सुनिश्चित करवाने में प्रशासन का सहयोग करें. जरूरतमंद लोगों को भोजन एवं राशन उपलब्ध करवाने के साथ ही पशुधन के लिए चारे-पानी की भी व्यवस्था करवाने के लिए भी काम करें.

ये भी पढ़ें: COVID-19: जयपुर में नहीं थम रही पॉजिटिव मरीजों की रफ्तार, आज फिर 23 नए केस मिले

Tags: COVID 19, Jaipur news, Lockdown, Quarantine, Rajasthan news, Sachin pilot

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर