घरेलू उड़ानों पर COVID-19 का खौफ, जयपुर एयरपोर्ट पर आज फिर रद्द हुईं 8 फ्लाइट्स

घरेलू उड़ानों को नहीं मिल रहे हैं यात्री (प्रतीकात्‍मक तस्वीर)
घरेलू उड़ानों को नहीं मिल रहे हैं यात्री (प्रतीकात्‍मक तस्वीर)

25 मई से 4 जून तक 20 फ्लाइट के शिड्यूल में आज तक पूरी 20 फ्लाइट एक बार भी नहीं उड़ पाई है. रोज उड़ानें रद्द होने का आंकड़ा 7 से 12 के बीच में बना हुआ है.

  • Share this:
जयपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण के चलते हुए बचाव के मद्देनजर मार्च में बंद की गई उड़ानों (Flights) को 25 मई से फिर से जरूर शुरू कर दिया गया है, लेकिन घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) को अब यात्री नहीं मिल पा रहे हैं. इसी वजह के चलते जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर भी घरेलू उड़ानों के रद्द होने का सिलसिला रूक नहीं रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर एयरपोर्ट पर रोज लगभग एक दर्जन के करीब फ्लाइट रद्द हो रही हैं.

जयपुर एयरपोर्ट डायरेक्टर ने जताया ये भरोसा
हालांकि जयपुर एयरपोर्ट डायरेक्टर ने भरोसा जताया है कि कोरोना संकट (Corona Crisis) के बाद लोगों में धीरे-धीरे आत्मविश्वास वापस आ रहा है और लोग यात्रा करने की हिम्मत जुटा पा रहे हैं. लेकिन फ्लाइट रोज रद्द होने के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे लगता नहीं है कि हालात में जल्द सुधार आ पाएगा. 4 जून को एक बार फिर 20 में से 8 फ्लाइट रद्द हो गईं यानी आज भी महज 12 फ्लाइट्स ने ही उड़ान भरी. साफ है कि जयपुर एयरपोर्ट से 12 फ्लाइट का संचालन हो रहा है.

ये फ्लाइट्स हुईं रद्द
इंडिगो की सुबह 6:40 बजे मुम्बई की फ्लाइट 6E-218 रद्द


इंडिगो की सुबह 6:10 बजे बेंगलूरु की फ्लाइट 6E-839  रद्द
स्पाइसजेट की जयपुर-सूरत, जयपुर-जालंधर फ्लाइट रद्द
स्पाइसजेट की जयपुर-अमृतसर, जयपुर-उदयपुर फ्लाइट भी रद्द
एयर एशिया की सुबह 9:15 बजे बेंगलूरु की फ्लाइट I5-1721 रद्द

25 मई से 4 जून तक 20 फ्लाइट के शिड्यूल में आज तक पूरी 20 फ्लाइट एक बार भी नहीं उड़ पाई है. रोज उड़ाने रद्द होने का आंकड़ा 7 से 12 के बीच में बना हुई है. अब ऐसे में कोरोना का भय यात्रियों को एयरपोर्ट तक नहीं ला रहा और दूसरा एयरलाइन्स कंपनियों की मनमानी भी एक बड़ी वजह बनी हुई है जिसके चलते अब रोज फ्लाइट रद्द होना आम बात हो गई है.

ये भी पढ़ें- World Environment Day: उदयपुर में पहली बार दिखा दुर्लभ प्रजाति का पहाड़ी बबूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज