Rajasthan: 23 सितंबर से 16 अक्टूबर तक होगी इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की अंतिम वर्ष की परीक्षा, RU आज जारी करेगा टाइम टेबल !
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: 23 सितंबर से 16 अक्टूबर तक होगी इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की अंतिम वर्ष की परीक्षा, RU आज जारी करेगा टाइम टेबल !
परीक्षा तिथियों की घोषणाओं के बीच ऑनलाइन परीक्षा कराने की मुहिम भी जोर पकड़ रही है.

राजस्थान में कोरोना काल (COVID-19) में अब जल्द ही कॉलेजों में अंतिम वर्ष की परीक्षायें शुरू होने जा रही है. आज पॉलिटेक्निक कॉलेजों (Polytechnic colleges) में भी अंतिम वर्ष की परीक्षा की तारीख घोषित (Exam date declared) कर दी गई है. ये परीक्षा 23 सितंबर से 16 अक्टूबर तक होगी.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना काल (COVID-19) में शुरू हुआ परीक्षाओं का सिलसिला अब धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगा है. प्रदेश के पॉलिटेक्निक कॉलेजों (Polytechnic colleges) में भी अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तारीख का बुधवार को ऐलान (Exam date declared) कर दिया गया है. पॉलिटेक्निक कॉलेजों में अंतिम वर्ष की यह परीक्षा आगामी 23 सितंबर से 16 अक्टूबर तक आयोजित की जायेंगी. पॉलिटेक्निक कॉलेज में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा में कुल 27,494 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.

तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं. ये परीक्षा प्रदेश के कुल 142 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करायी जायेगी. परीक्षा के आयोजन में कोरोना गाइड लाइन का पूरा ध्यान रखा जायेगा. तकनीकी शिक्षा मंत्री के आदेश के बाद अब अधिकारी परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गये हैं.

Sriganganagar: भारत-पाक बॉर्डर पर BSF ने 2 पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को मार गिराया, हथियार बरामद



आरयू आज जारी कर सकता है टाइमटेबल
वहीं राजस्थान यूनिवर्सिटी ने भी अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तैयारियों को अमलीजामा पहनान शुरू कर दिया है. इसके तहत यूनिवर्सिटी आज संभवतया परीक्षा टाइम टेबल जारी करती है. इस बार परीक्षा 3 घंटे के बजाय 2 घंटे की होगी. वहीं प्रत्येक सेक्शन से प्रश्न हल करने की बाध्यता भी नहीं होगी. इस परीक्षा का परिणाम नवंबर तक जारी किये जाने की संभावना है. वहीं परीक्षा की घोषणा के बाद अब स्टूडेंट्स भी तैयारियों में जुट गये हैं.

North Western Railway : 4 नई पैसेंजर ट्रेनों की घोषणा, 12 सितंबर से चलेंगी, देखें पूरा शिड्यूल

ऑनलाइन परीक्षा कराने की मुहिम पकड़ रही जोर
दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर ऑनलाइन परीक्षा कराने की मुहिम भी जोर पकड़ती जा रही है. कोरोना संकट के कारण अब विद्यार्थी चाहते हैं कि परीक्षा ऑनलाइन करायी जाये या फिर अन्य कोई विकल्प आजमाया जाए. इसके लिये सोशल मीडिया में अभियान चलाया जा रहा है। इस मुहिम से तेजी से विद्यार्थी जुड़ते जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज