COVID-19 राजस्थान में पांचवीं मौत, जयपुर में 4 अप्रैल को 82 साल का बुजुर्ग हुआ था भर्ती
Jaipur News in Hindi

COVID-19 राजस्थान में पांचवीं मौत, जयपुर में 4 अप्रैल को 82 साल का बुजुर्ग हुआ था भर्ती
कोरोना की जांच कराने केलिए एक लाख टेस्टिंग किट के ऑर्डर दे दिए गए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर में घाट गेट में महरों का रास्ता में एक 82 साल का बुजुर्ग (Eighty Two Year old Patient) पॉजिटिव निकला था. उन्हें 4 अप्रैल को थर्ड बर्न यूनिट में भर्ती किया गया था, जिसकी आज रात सवा बारह बजे की करीब मौत हो गई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से पांचवीं मौत (Fifth Death) हुई है. जयपुर में घाट गेट में महरों का रास्ता में एक 82 साल का बुजुर्ग (Eighty Two Year old Patient)  पॉजिटिव निकला था. उन्हें 4 अप्रैल को थर्ड बर्न यूनिट में भर्ती किया गया था, जिसकी आज रात सवा बारह बजे की करीब मौत हो गई.

प्रदेश में 6 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, 210 हुई मरीजों की संख्या

राजस्थान में आज 6 नए पॉजिटिव मामले आए और यहां आंकड़ा 210 तक पहुंच गया है. अब तक कोरोना वायरस का संक्रमण प्रदेश के कुल 19 जिलों में हो चुका है.जयपुर में 56, जोधपुर में 45 (ईरान आए 28 लोग इसमें शामिल), भीलवाड़ा में 27, झुन्झुनू में 18, टोंक में 17, चूरू में 10, अजमेर, भरतपुर और अलवर में 5-5, उदयपुर और बीकानेर में 4-4, दौसा और डूंगरपुर में 3-3, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ में 2-2, धौलपुर, सीकर, करौली और पाली में 1-1 पॉजिटिव मरीज हैं.



तबलीगी जमात में शामिल 46 की रिपोर्ट पॉजिटिव



राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 182 हो गई. तबलीगी जमात में शामिल हुए 46 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी ​है. राजस्थान के 182 में से 25 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. इनमें से 21 मरीज के पूर्ण स्वस्थ होने पर उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा चुका है.

2 दिनों में कोरोना के 11 पॉजिटिव मरीज ठीक हुए


वहीं,  भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में लंबे इलाज के बाद गत 2 दिनों में कोरोना के 11 पॉजिटिव मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है. इनमें से शुक्रवार को 9 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था और शनिवार को 2 को डिस्चार्ज किया जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण गत 20 मार्च को कर्फ्यू की जद में आए भीलवाड़ा शहर के लिए अब सुकून की बयार बहने लगी है.

लोगों की उम्मीदों को लगे पंख

देश का मैनचेस्टर कहलाने वाली टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा 19 मार्च के बाद लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण कोरोना का राजस्थान में बड़ा केंद्र बन गया था. अब उसी भीलवाड़ा में 1-2 नहीं बल्कि 11 पॉजिटिव मरीजों ने मौत को मात देकर कोरोना के खौफ में जी रहे लोगों की उम्मीदों में रंग भर दिए हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: बदलने लगी भीलवाड़ा की फिजां, 11 मरीजों को इलाज के बाद भेजा घर

अजमेर : बड़ी संख्या में मुर्गियों की मौत ! प्रशासन ने किया इनकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading