Rajasthan: प्रदेश में सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों के लगेगा कोरोना का टीका, सीएम गहलोत ने दिये निर्देश

इसके साथ ही फील्ड में रहने वाले कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों को भी वैक्सीन की प्राथमिकता में रखा गया है.

इसके साथ ही फील्ड में रहने वाले कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों को भी वैक्सीन की प्राथमिकता में रखा गया है.

Corona Vaccine Preparations: सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) आने पर इसे लगाने के लिये सबसे पहले प्राथमिकता क्रम में स्वास्थ्यकर्मियों को रखा जाये.

  • Share this:

जयपुर. कोरोना संक्रमण (COVID-19) के बढ़ते दौर में अब कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के आने की खबरों के बीच केंद्र और राज्य सरकार ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot ) ने कोराना वैक्सीन आने पर सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को इसे लगाने के निर्देश दिए हैं. कोरोना समीक्षा बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि चूंकि चिकित्साकर्मी सबसे अग्रिम पंक्ति के वॉरियर होते हैं. इसलिए उन्हें वैक्सीन प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा जाए. सीएम ने कोरोना वैक्सीन के लिए अभी से पूरी तैयारियां रखने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने वैक्सीन के लिए स्टोरेज, कोल्ड चैन, आवश्यकता, वितरण की व्यवस्था और प्राथमिकता क्रम की अग्रिम तैयारी सुनिश्चित करने को कहा है. कोरोना वैक्सीन आने पर स्वास्थ्यकर्मियों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाना तय है. इसके साथ ही फील्ड में रहने वाले कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों को भी वैक्सीन की प्राथमिकता में रखा गया है.

Rajasthan: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्‍पताल में भर्ती


पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगें मुख्ममंत्रियों से चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को कोराना वैक्सीन को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग करेंगे. इस वीसी में सीएम अशोक गहलोत भी जुड़ेंगे. पीएम राज्यवार कोराना वैक्सीन की मांग, वैक्सीनेशन की तैयारियां, वैक्सीन के वितरण से लेकर राज्यवार पूरे मैनेजमेंट पर चर्चा करेंगे.

सरकार ने केन्द्र सरकार को भेजा डाटा



सीएम अशोक गहलोत ने पीएम की वीसी से पहले सोमवार शाम को तैयारी बैठक की. इसमें मुख्य सचिव सहित कोर ग्रुप के वरिष्ठ अफसर शामिल हुए. कोरोना वैक्सीन के आने से पहले ही राज्य सरकार ने तैयारियां शुरु कर दी हैं. सरकार ने प्रदेशभर के स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा तैयार कर लिया है. केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा मांगा था. उसके बाद महकमे ने डाटा तैयार करके केंद्र को भेज दिया है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण अन्य राज्यों के मुकाबले बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये सरकार ने फिर से प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिये हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज