लाइव टीवी

COVID-19: आज रात 12 बजे से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी 'लॉक डाउन'
Jaipur News in Hindi

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: March 24, 2020, 5:04 PM IST
COVID-19: आज रात 12 बजे से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी 'लॉक डाउन'
जयपुर एयरपोर्ट से प्रतिदिन 70 फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं.

कोरोना वायरस (COVID-19) के कहर के चलते अब मंगलवार रात से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) भी लॉक डाउन (Lock down) होने जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के कहर के चलते अब मंगलवार रात से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) भी लॉक डाउन (Lock down) होने जा रहा है. कोरोना के लगातार फैलते संक्रमण के बाद सरकार ने अब सभी घरेलू यात्री विमान सेवाओं पर रोक लगा दी है. यह रोक आगामी 31 मार्च तक प्रभावी रहेगी. उसके बाद हालात को देखकर तय किया जाएगा कि इस अवधि को बढ़ाया जाए या नहीं.

इंटरनेशनल फ्लाइट्स को पहले ही बंद किया जा चुका है
सरकारी फैसले के बाद आज रात 12 बजे से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सभी डोमेस्टिक ऑपरेशन को पूरी तरह रोक दिया जाएगा. यहां गत एक सप्ताह से लगातार बड़ी संख्या में फ्लाइट्स के रद्द होने का सिलसिला चल रहा था. बीते 2 दिनों में तो यात्री भार के अभाव में रिकॉर्ड फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी थी. इनमें रविवार को 30 और सोमवार को 40 फ्लाइट्स रद्द की गई थी. वहीं जयपुर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स को पहले ही बंद किया जा चुका है.

यात्री अब बस, ट्रेन और हवाई सफर से बच रहे हैं



अब तक विमान कंपनियां अपने निजी कारणों से फ्लाइट्स रद्द करती रही हैं. यह पहला मौका है जब यात्रियों के अभाव में इतनी बड़ी तादाद में फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा है. कोरोना के कहर के चलते यात्री अब बस, ट्रेन और हवाई सफर से बच रहे हैं. वे लगातार अपने रिजर्वेशन कैंसिल करवा रहे हैं. फिलहाल 31 मार्च तक यात्री विमान सेवाओं पर विराम लगाया गया. उसके बाद पहले कोरोना संक्रमण की समीक्षा की जाएगी. फिर विमान सेवाएं पुन: शुरू करने या नहीं करने का फैसला लिया जाएगा.

जयपुर से प्रतिदिन 70 फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के जितने भी मरीज सामने आए है वो विदेश से यहां पहुंचे हैं. इसमें एयरपोर्ट संक्रमण का एक आसान रास्ता बना था. राजस्थान में पहला कोरोना केस इटली के नागरिक का था और उसके बाद यहां संक्रमण की झड़ी लग गई. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रतिदिन 70 फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं. इनमें से 65 डोमेस्टिक और 5 इंटरनेशनल फ्लाइट्स शामिल हैं.

COVID-19: कजाकिस्तान में फंसे 260 भारतीय छात्र, सरकार से कर रहे बचाने की गुहार

COVID-19: 8 लाख अधिकारी-कर्मचारी और पेंशनर्स राहत कोष में देंगे 200 करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 4:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर