लाइव टीवी

COVID-19: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से मुकाबले के लिए निकायों को दिए 58.60 करोड़
Jaipur News in Hindi

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: April 7, 2020, 8:35 PM IST
COVID-19: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से मुकाबले के लिए निकायों को दिए 58.60 करोड़
गहलोत सरकार ने कोरोना से जंग में अपने सभी संसाधन झौंक रखे हैं.

आमजन को कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रकोप से बचाने के लिए दिन रात जंग लड़ रही राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने शहरी निकायों को आर्थिक मदद दी है.

  • Share this:
जयपुर. आमजन को कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रकोप से बचाने के लिए दिन रात जंग लड़ रही राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने शहरी निकायों को आर्थिक मदद दी है. सरकार ने राज्य के सभी नवगठित और पुराने 199 नगरीय निकायों को उनकी जरुरत के हिसाब से 58 करोड़ 60 लाख रुपए तत्काल प्रभाव से जारी किए हैं.

जयपुर के दोनों नगर निगमों को दिए 15 करोड़ रुपए
स्वायत्त शासन विभाग के अनुसार राजस्थान अरबन डवलपमेंट फंड (RUDF) से यह वित्तीय मदद जारी की गई है. इस राशि का निकाय कोरोना से बचाव के लिए चल रहे कार्यों में उपयोग कर सकेंगे. जयपुर के नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज को 15 करोड़, कोटा के दोनों नगर निगमों को 10 करोड़ और जोधपुर के दोनों नगर निगमों को 10 करोड़ रुपए दिए गए हैं. बीकानेर, अजमेर, भरतपुर और उदयपुर नगर निगम को 3-3 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की गई है.

34 नगर परिषदों को 4 करोड़ रुपये



वहीं राज्य के अन्य 34 नगर परिषदों को 4 करोड़ रुपये और बाकी बची सभी 152 नगरपालिकाओं 5-5 लाख रुपये के हिसाब से 7.60 करोड़ रुपए दिए गए हैं. सीएम गहलोत के निर्देशों के बाद यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की मंजूरी पर आरयूआईडीपी के ईडी ने इसके विधिवत आदेश भी जारी कर दिए हैं.



सरकार ने झौंक रखे हैं सभी संसाधन
उल्लेखनीय है कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना से जंग में अपने सभी संसाधन झौंक रखे हैं. सीएम गहलोत लगातार पूरे मामले की मॉनटरिंग कर रहे हैं. वे नियमित तौर पर समीक्षा बैठकों के जरिए आला अधिकारियों से चर्चा कर दिशा-निर्देश दे रहे हैं. वहीं आमजन को राहत देने के लिए लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं. वहीं सीएम गहलोत राज्यों को आर्थिक सहायता देने के लिए दो बार पीएम नरेन्द्र मोदी को भी पत्र  लिख चुके हैं. अपने पत्र में गहलोत ने केन्द्र से राज्यों को तत्काल 1 लाख करोड़ रुपयों का पैकेज (package) देने की मांग की है.

COVID-19: राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा ग्राफ, 2 दर्जन नए पॉजिटिव केस आए

Lockdown: किसानों को मुफ्त में मिलेंगे कटाई-जुताई के उपकरण, ऐसे उठाएं फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 8:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading