लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान से राहतभरी खबर, पॉजिटिव मामलों पर लगा ब्रेक, आज नहीं आया कोई केस
Jaipur News in Hindi

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: April 1, 2020, 1:03 PM IST
COVID-19: राजस्थान से राहतभरी खबर, पॉजिटिव मामलों पर लगा ब्रेक, आज नहीं आया कोई केस
23 डिग्री सेल्सियस पर आधे मर जा रहे कोरोनावायरस (COVID19)

कोरोना वायरस (COVID-19) के लगातार फैल रहे संक्रमण के बीच बुधवार को राजस्थान से राहतभरी खबर (Good news) आई है. बुधवार को अभी तक प्रदेश में कोई कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.

  • Share this:
जयपर. कोरोना वायरस (COVID-19) के लगातार फैल रहे संक्रमण के बीच बुधवार को राजस्थान से राहतभरी खबर (Good news) आई है. बुधवार को अभी तक प्रदेश में कोई कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. राजस्थान में अभी तक 76 पॉजिटिव केस पाए गए हैं. इनमें से 14 मरीजों की उपचार के बाद रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है.

ईरान से लाए गए 17 भारतीयों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है
राजस्थान में 76 पॉजिटिव मरीजों के अलावा ईरान से एयर लिफ्ट कर लाए गए भारतीयों में से अब तक 17 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. ईरान से पिछले दिनों विभिन्न चरणों में सैंकड़ों भारतीयों को राजस्थान के जैसलमेर और जोधपुर लाया गया था. उन्हें जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी की ओर से बनाए गए वेलनेस सेंटर में रखा गया है. इन भारतीयों समेत राजस्थान में वर्तमान में कुल 93 पॉजिटिव मरीज हैं.

भीलवाड़ा और जयपुर सर्वाधिक प्रभावित



राजस्थान में कोरोना से सर्वाधिक रूप से भीलवाड़ा जिला प्रभावित है. यहां कोरोना के कुल 26 पॉजिटिव मरीज हैं. भीलवाड़ा शहर में पिछले 13 दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है. अब जिला प्रशासन वहां आगामी 3 अप्रेल से 10 दिन के लिए 'महा-कर्फ्यू' लगाने जा रहा है ताकि संक्रमण को रोका जा सके. वहीं भीलवाड़ा के बाद दूसरा सर्वाधिक प्रभावित शहर जयपुर है. जयपुर में कोरोना पॉजिटिव 21 केस हैं. जयपुर में भी रामगंज इलाके में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद शहर के चारदीवारी क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.



यह है राजस्थान में पॉजिटिव केस की स्थिति
भीलवाड़ा-26, जयपुर-21, झुंझुनूं-8, जोधपुर-7, अजमेर-5, डूंगरपुर-3, प्रतापगढ़-2, अलवर-1, चूरू-1, सीकर-1 और पाली में 1 पॉजिटिव मरीज पाया गया है. इनमें से 14 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. 4 मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेजा जा चुका है. चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ जी-जान से पीड़ितों के इलाज में जुटे हैं. सीएम अशोक गहलोत लगातार पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

COVID-19: जोधपुर में मिले 28 धर्म प्रचारकों को मस्जिदों में किया क्वारेंटाइन

COVID-19: जयपुर में परकोटा क्षेत्र किया सील, छतों पर भी लोग दूरी बनाकर रखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading