Rajasthan: कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, CM अशोक गहलोत बोले- न बरतें लापरवाही

सीएम अशोक गहोलत ने लोगों से एहतियात बरतने के हिदायत दिए हैं.

सीएम अशोक गहोलत ने लोगों से एहतियात बरतने के हिदायत दिए हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन मिलना चिन्ताजनक है. इस वजह से लोगों को और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के साथ ही कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी देश-प्रदेश में चिंता पैदा कर दी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भी कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर चिंता जताई है. साथ ही आम लोगों को कोई भी लापरवाही न बरतने की हिदायत दी है. सीएम गहलोत ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक देश के 18 राज्यों में ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के कोरोना स्ट्रेन मिले हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि नए स्ट्रेन मिलना चिन्ताजनक है. विशेषज्ञों का मानना है कि ये नए स्ट्रेन वाले वायरस तेजी से फैलते हैं. लिहाजा ऐसे में ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है. सीएम ने आम लोगों को सावचेत करते हुए कहा कि वे कोई भी लापरवाही नहीं बरतें अन्यथा इसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं.




 नए स्ट्रेन का संक्रमण रोकना जरुरी



सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि अन्य राज्यों में नए स्ट्रेन वाले वायरस न फैलें  इसके लिए भी राज्यों को जरूरी कदम उठाने की आवश्यकता है. सीएम ने प्रदेश में इस सम्बन्ध में किए गए प्रावधानों की जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे की अवधि की RT-PCR रिपोर्ट जरूरी की गई है. इतना ही नहीं बिना टेस्ट के आने वाले यात्रियों को 15 दिन क्वारंटीन किया जाएगा. गौरतलब है कि पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों लेकर नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें ये सब प्रावधान किए गए हैं.










राजस्थान में भी मिला नया स्ट्रेन




देश के जिन राज्यों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है उनमें राजस्थान भी शामिल हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राजस्थान में नए स्ट्रेन के कुल 22 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा पंजाब में अब तक 336 लोगों में नया स्ट्रेन मिल चुका है जबकि तेलंगाना में 87, दिल्ली में 65 और महाराष्ट्र में 56 लोगों में नए स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है.









अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज