Home /News /rajasthan /

COVID-19: जब मंडप में मौजूद होंगे थानेदार तभी भीलवाड़ा में हो पाएगी शादी

COVID-19: जब मंडप में मौजूद होंगे थानेदार तभी भीलवाड़ा में हो पाएगी शादी

कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए प्रतापनगर थानाधिकारी भजनलाल खुद मंडप में मौजूद रहे.

कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए प्रतापनगर थानाधिकारी भजनलाल खुद मंडप में मौजूद रहे.

COVID-19 से निपटने के लिए जिस भीलवाड़ा मॉडल की देशभर में सराहना हुई, वहां Unlock 1.0 के तहत छूट मिलने के बाद नियमों का पालन न होने पर सख्त हुआ प्रशासन.

भीलवाड़ा. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के दौर में अनलॉक-1 में शादी समारोह (Wedding ceremony) के लिए दी गई छूट का बेजा फायदा उठा रहे लोगों पर नकेल कसने के लिए अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है. यहां पिछले दिनों एक शादी में भीड़ जुटने के बाद समारोह में शामिल हुए लोगों में से 16 के कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसमें से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई, तो अब प्रशासन और सख्ती बरतने लगा है. पहले तो प्रशासन ने इस शादी के आयोजकों पर 6,26,600 रुपए का जुर्माना लगाया था. उसके बाद अब भीलवाड़ा में शादी समारोह पुलिस की मौजूदगी (Police presence) में हो रहे हैं. यहां तक कि मंडप में संबंधित इलाके के थानेदार को वहां बैठकर निगरानी करनी पड़ रही है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं.

इलाके के थानाधिकारी कर रहे निगरानी

इसकी बानगी में शहर में हाल ही में हुई शादी में देखने को मिली. भीलवाड़ा शहर के कांची रिसॉर्ट में शैलेंद्र चौधरी के पुत्र हर्षित की शादी में ऐसा ही नजारा देखने को मिला. इसमें वधू पक्ष ब्यावर से आया था. वर-वधू दोनों ओर से कुल 35 परिजन इस शादी में सम्मिलित हुए. दूल्हे और दुल्हन सहित सभी ने मास्क लगा रखे थे. कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए प्रतापनगर थानाधिकारी भजनलाल खुद मंडप में मौजूद रहे. इस दौरान वहां Unlock 1.0 की गाइडलाइन का पालन सख्ती से करवाया गया.

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कल से फिर सक्रिय होगा मानसून, आज रहेगी गर्मी, जानिये क्यों?



लगाया था 6,26,600 का जुर्माना

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण पर तेजी से काबू पाकर भीलवाड़ा देश-विदेश में मशहूर हुआ था. भीलवाड़ा देशभर में रोल मॉडल बनकर उभरा था. लेकिन 13 जून को भीलवाड़ा के भदादा मोहल्ले में हुई शादी में कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. इसका नतीजा यह हुआ कि शादी समारोह में शामिल हुए लोगों का जब कोरोना टेस्ट करवाया गया, तो उनमें से 16 लोग पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं एक संक्रमित की मौत हो गई थी. इस पर जिला कलक्टर ने राजेंद्र भट्ट ने दूल्हे के पिता पर 6,26,600 का जुर्माना लगा दिया था. भीलवाड़ा प्रशासन की यह कार्रवाई भी देशभर में चर्चित रही थी.

Rajasthan: धार्मिक स्‍थल खोलने को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, 1 जुलाई से लागू होगा नया आदेश

सबकुछ पुलिस की मौजूदगी में

उसके बाद अब भीलवाड़ा प्रशासन ने शादियों के मामले में सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. अब भीलवाड़ा शहर में शादियां पुलिस-प्रशासन की निगरानी में हो रही है. कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. शादी में पुलिस की सख्त पहरेदारी भी नजर आने लगी है. यहां तक की मंडप में दूल्हा-दुल्हन के फेरों के समय भी संबंधित थाने के थानाधिकारी मौजूद रहते हैं. पूरे समारोह के दौरान वे नजर रखते हैं कि वहां उपस्थित लोगों की संख्या 50 से कम हो. सभी ने मास्क ने लगा रखा या नहीं. सैनेटाइजर का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं.

Tags: Bhilwara news, Corona epidemic, Rajasthan News Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर