Corona Effect: राजभवन में इस बार 15 अगस्त पर नहीं होगा एट होम का आयोजन, राज्यपाल ने किया रद्द
Jaipur News in Hindi

Corona Effect: राजभवन में इस बार 15 अगस्त पर नहीं होगा एट होम का आयोजन, राज्यपाल ने किया रद्द
राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट की है.

COVID-19 की भयावहता को देखते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र ने 15 अगस्त की शाम को राजभवन में होने वाले एट होम कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) की छाया अब स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों पर भी पड़ने लगी है. कोविड-19 की भयावहता को देखते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने आगामी 15 अगस्त की शाम को राजभवन में होने वाले एट होम कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. राजस्थान के इतिहास में संभवतया यह पहली बार होगा की स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर राजभवन में एट होम का आयोजन नहीं होगा.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है. इसी के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में होने वाला एट होम का आयोजन इस बार नहीं किया जायेगा. राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि 13 मार्च को विधानसभा सदन की कार्यवाही स्थगित की गई थी, तब प्रदेश में एक्टिव केसेज की संख्या 2 थी.

Rajasthan: इतिहास में पहली बार गांवों और शहरों की सरकार पर अफसरशाही का 'राज'



कोरोना की रोकथाम के लिए गंभीर प्रयास करने होंगे
राज्‍यपाल ने कहा कि उस वक्त कोरोना वैश्विक महामारी के फैलाव को ध्यान में रखते हुए राजस्थान विधानसभा के सत्र को स्थगित किया गया था. राज्यपाल ने कहा कि 1 जुलाई को प्रदेश में एक्टिव मराजों की संख्या 3381 थी जो 28 जुलाई को बढ़कर 10 हजार से अधिक हो गई है. प्रदेश में कोरोना का निरंतर विस्तार बड़ी चिंता का विषय है. प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गंभीर प्रयास करने होंगे तभी इस वैश्विक महामारी के संकट से राज्य को बचाया जा सकता है.

Rajasthan: 3 महीने के लिए टल सकते हैं 129 स्थानीय निकायों के चुनाव, आयोग जल्द लेगा निर्णय

सीएम और पूरा मंत्रिपरिषद शामिल होता है
उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर राजभवन में एटहोम का आयोजन होता है. दोनों राष्ट्रीय पर्वों पर होने वाले इस कार्यक्रम में शहर के गणमान्य व्यक्तियों के अलावा मुख्यमंत्री और मंत्री परिषद के सदस्य समेत पुलिस तथा प्रशासन के आला अधिकारी शामिल होते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading