Rajasthan: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप मचा
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप मचा
सफाई कर्मचारी अपनी पूरी शिफ्ट में सफाई करता है. इस दौरान वो यात्रियों से लेकर कर्मचारियों तक सबके संपर्क में आता है.

जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अब एक सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव मिलने का यह दूसरा मामला है.

  • Share this:
जयपुर. जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर अब एक सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Sweeper corona positive) पाया गया है. एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव मिलने का यह दूसरा मामला है. इससे कुछ दिन पहले यहां इंडिगो का एक पायलट कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण से बचाव के तमाम उपायों को अपनाया जा रहा है इसके बावजूद थोड़े से अंतराल में दो पॉजिटिव पाये जाने से एयरपोर्ट प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

घरेलू के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी आ रही है
जयपुर एयरपोर्ट पर इस समय घरेलू उड़ानों के साथ साथ मिशन वंदे भारत के तहत अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स का आवागमन भी रोजाना हो रहा है. एयरपोर्ट पर कोरोना गाइडलाइन्स के मुताबिक वो सारे एहतियात बरते जा रहे हैं जो इस समय ज़रूरी हैं. सुरक्षा की दृष्टि से कई हवाई यात्री भी पीपीई किट पहन कर सफर कर रहे हैं. लेकिन इन तमाम इंतजामों के बाद भी पिछले एक सप्ताह में जयपुर एयरपोर्ट पर दो कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. ये हालात तो तब हैं जब किसी भी स्थान से ज्यादा पाबंदियां एयरपोर्ट पर हैं.

Rajasthan: सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बदले हालात, 3878 ग्राम पंचायतों के चुनाव आगे खिसकना लगभग तय
लगातार दो मामले सामने आने के बाद स्टाफ सकते में


थोड़े से अंतराल में दो कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से एयरपोर्ट स्टाफ सकते में है. अब पॉजिटिव पाये सफाई कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर उन्हें क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा जाएगा. पायलट जिन लोगों के संपर्क में आता है उनका पता लगाना फिर भी आसान है, लेकिन सफाई कर्मचारी अपनी पूरी शिफ्ट में सफाई करता है. इस दौरान वो यात्रियों से लेकर कर्मचारियों तक सबके संपर्क में आता है. लिहाजा सफाई कर्मचारियों के सपंर्क में आने वालों की तादाद ज्यादा हो सकती है.

Rajasthan: प्रदेश में संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट हुआ लागू, कई गुना बढ़ी जुर्माना राशि, यहां देखें पूरी सूची

एयरपोर्ट प्रशासन की चिंता बढ़ी
हालांकि पिछले दिनों ही जयपुर एयरपोर्ट डायरेक्टर जेएस बलहारा ने बताया था कि एयरपोर्ट पर कर्मचारियों को लेकर बेहद सतर्कता बरती जा रही है. लेकिन बावजूद इसके अब एयरपोर्ट पर भी कोरोना के मामले सामने आने से चिंता बढ़ने लगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading