Home /News /rajasthan /

COVID-19: जयपुर जेल में Corona का महाविस्फोट, 116 कैदी पॉजिटिव, प्रदेशभर की जेलों में हड़कंप

COVID-19: जयपुर जेल में Corona का महाविस्फोट, 116 कैदी पॉजिटिव, प्रदेशभर की जेलों में हड़कंप

दिल्‍ली सरकार की स्‍वास्‍थ्‍य सचिव पद्मिनी सिंगला ने दिल्‍ली नगर निगम को पत्र लिखा है.

दिल्‍ली सरकार की स्‍वास्‍थ्‍य सचिव पद्मिनी सिंगला ने दिल्‍ली नगर निगम को पत्र लिखा है.

राजस्थान में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते पॉजिटिव मामलों के बीच जयपुर की जिला जेल (District Jail of Jaipur) में शनिवार को एक साथ 116 पॉजिटिव केस आने से प्रदेश में हड़कंप मच गया है.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते पॉजिटिव मामलों के बीच जेल में भी कोरोना विस्फोट हो चुका है. राजधानी जयपुर की जिला जेल (District Jail of Jaipur) में शनिवार को एक साथ 116 पॉजिटिव नए केस आने से प्रदेशभर की जेलों में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग के दोपहर 2 बजे जारी हुए बुलेटिन के अनुसार राजधानी जयपुर में आज पाए गए 122 मरीजों में से 116 जयपुर जेल से हैं. जयपुर की जिला जेल में अब तक कुल 126 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें जेल सुप्रिंटेंडेंट भी शामिल हैं.

एक कैदी की वजह से जेल में फैला वायरस

करीब 4 दिन पहले एक कैदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जयपुर जिला जेल में लगातार दो-तीन दिनों से नए मामले सामने आ रहे थे. लेकिन आज एकाएक 116 नए केस आने के बाद जेल में हड़कंप मच गया है. अवैध शराब से जुड़े एक मामले में जमवारामगढ़ के एक शख्स को को जेल भेजा गया था. पिछले 14 दिनों से उसे जेल में ही अलग से आइसोलेशन में रखा गया था. लेकिन इस दौरान उसमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं पाए गए थे. कुछ दिनों पहले कैदी के खांसी की शिकायत के बाद उसकी कोरोना जांच कराई गई तो वह पॉजिटिव पाया गया.

नए कैदियों को दौसा जेल किया जाएगा शिफ्ट

जयपुर की जिला जेल में कोरोना विस्फोट के बाद अब जेल विभाग विशेष एहतियात बरत रहा है. अब जयपुर जिला जेल, सेंट्रल जेल और महिला जेल में आने वाले नए कैदियों को दौसा जेल में शिफ्ट किया जाएगा. जबकि दौसा जेल में बंद कैदियों को सियालावात में शिफ्ट किया जाएगा.

सभी जेलों में अलग से क्वारंटाइन सेल बनाए जाएंगे

जयपुर जिला जेल में कोरोना का विस्फोट होने के बाद जेल विभाग ने राजस्थान के सभी जिलों में अलग से क्वारंटाइन सेल बनाने के निर्देश दिए गए हैं. वहां पर नए कैदियों को रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि पहले से बंद कैदियों में कोरोना वायरस ना फैले. बताया जा रहा है कि नए कैदियों को 21 दिनों तक अलग वार्ड में रखा जाएगा.

नए कैदियों को लेकर नए निर्देश

जेल में कोरोना वायरस के विस्फोट के बाद अब जेल विभाग विशेष एहतियात बरत रहा है. जेल डीजी एनआरके रेड्डी ने प्रदेश की सभी जिलों में नए कैदियों को लेकर निर्देश जारी किए हैं. नए कैदियों को जेल में लाने से पहले सभी का मेडिकल कराना आवश्यक होगा. नए कैदियों की पिछले 14 दिन का हिस्ट्री भी रखनी होगी. इसके अलावा कैदियों को अलग से क्वारंटाइन सेंटर में रखने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Lockdown: जयपुर में इस साल नहीं होगी ईद और जुमातुल विदा की सामूहिक नमाज

Weather Update: मानसून के राजस्थान में प्रवेश की तारीख फिर 3 दिन आगे बढ़ी

Tags: Corona epidemic, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर