लाइव टीवी

COVID-19: 'जनता कर्फ्यू' का जबर्दस्त असर, राजस्थान में घरों में बंद हुए लोग, सड़कों पर सन्नाटा
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: March 22, 2020, 8:48 AM IST
COVID-19:  'जनता कर्फ्यू' का जबर्दस्त असर, राजस्थान में घरों में बंद हुए लोग, सड़कों पर सन्नाटा
जयपुर में सूना पड़ा हमेशा अति व्यस्त रहने वाला 22 गोदाम पुल.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 'जनता कर्फ्यू' (Public curfew) की अपील के बाद रविवार को सुबह से ही राजधानी जयपुर (Jaipur) की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 'जनता कर्फ्यू' (Janta curfew) की अपील का राजस्थान में जबर्दस्त असर देखने को मिला है. रविवार को सुबह से ही राजधानी जयपुर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. पिंकसिटी की धड़कन वॉल सिटी समेत सभी बाजार बंद हैं. सुबह-सुबह सड़कों पर आमजन की बजाय केवल सफाइकर्मी ही नजर आए. वहीं, अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश में फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात के तौर शनिवार रात को आगामी 31 मार्च तक राजस्थान लॉक डाउन कर दिया है.

दूध के लिए मची मारामारी
जयपुरवासी पीएम मोदी की अपील का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में ही हैं. वे सरकारी की एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करते हुए दिख रहे हैं. हालांकि, अलसुबह राजधानी में कई जगह दूध के लिए मारमारी जरूर देखी गई.

कई डेयरी बूथों पर दूध खत्म हो गया. इसका कारण यह भी रहा कि लोग आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा दूध खरीदने में जुटे रहे. लॉक डाउन के चलते लोगों ने दूध की ज्यादा खरीद की, जबकि डेयरी प्रशासन पहले ही कह चुका है कि दूध की सप्लाई निरंतर जारी रहेगी. जयपुर डेयरी ने भी अन्य दिनों के मुकाबले आज ज्यादा दूध सप्लाई किया है. 'जनता कर्फ्यू' का जयपुर के अलावा जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर और कोटा समेत अन्य इलाकों में भी लोग लगभग पूरी तरह से पालन कर रहे हैं.



31 मार्च तक लॉक डाउन
राजस्थान में 22 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन के दौरान सभी बाजार, मॉल, सिनेमाघर, रेस्टोरेंट, जिम और पार्क बंद रहेंगे. सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह से बंद रहेगा. सिटी बसें, रोडवेज, मेट्रो ट्रेन, ऑटो रिक्शा और ट्रेनें बंद रहेंगी. प्रदेश में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी औऱ निजी दफ्तर तथा फैक्ट्रियां भी पूरी तरह से बंद रहेंगे. प्रदेशभर में धारा 144 लागू होने के कारण पांच से अधिक के लोगों के इकट्ठे होने पर पहले से ही रोक है. लॉकडाउन के दौरान सरकार सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले वंचित वर्ग के लिए विशेष कदम उठा रही है.

COVID-19: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक राजस्थान लॉक डाउन

COVID-19: राजस्थान लॉकडाउन, कोर ग्रुप का गठन, सरकार उठा रही है ये अहम कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर