COVID-19: राजस्थान में तेजी से बढ़ी मृत्यु दर, रिकवरी रेट घटी, 9 दिन में 69 मौतें
Jaipur News in Hindi

COVID-19: राजस्थान में तेजी से बढ़ी मृत्यु दर, रिकवरी रेट घटी, 9 दिन में 69 मौतें
प्रदेश में 8 जून तक कुल मौतों का आंकड़ा 240 था. यह 17 जून तक बढ़कर 309 हो गया है.

राजस्थान में एक ओर जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं दूसरी ओर मृत्यु दर में वृद्धि (Increase in mortality) होती जा रही है. इसके साथ-साथ रिकवरी रेट में भी गिरावट (Recovery rate decreased) आती जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) का कहर लगातार जारी है. प्रदेश में एक ओर जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है और वहीं दूसरी ओर मृत्यु दर में वृद्धि (Increase in mortality) होती जा रही है. इसके साथ-साथ रिकवरी रेट में गिरावट (Recovery rate decreased) आती जा रही है. तीनों ही बातें राज्य सरकार की चिंता को बढ़ाने वाली है. गत एक सप्ताह के दौरान कोरोना से मरने वालों की संख्या में अच्छा खासा इजाफा हुआ है. वहीं रिकवरी रेट पर भी इसका खासा असर देखने को मिला है.

रिकवरी रेट घटकर 74 फीसदी के आसपास आई
प्रदेश में 8 जून तक कुल मौतों का आंकड़ा 240 था. यह 17 जून तक बढ़कर 309 हो गया है. यानी कि 9 दिन में 69 मौतों से यह आंकड़ा 25 प्रतिशत से भी ज्यादा बढ़ गया है. केवल 9 दिन में ही इतनी मौतें होना सरकार की चिंता को बढ़ा रहा है. एक ओर तो सरकार जांचों की गति को बढ़ाकर नए पॉजिटिव केस ढूंढ रही है वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में गंभीर स्थिति में मरीज दम तोड़ रहे हैं. ऐसे में जो रिकवरी रेट बढ़कर करीब 76 फीसदी के आसपास पहुंच गई थी वह भी घटकर 74 फीसदी के आस पास आ गई है.

अब तक कुल 13,338 मरीज सामने आ चुके हैं
प्रदेश में बुधवार को सुबह तक कुल 13,338 मरीज सामने आ चुके हैं. इन केसेज में से 10,125 पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं. इनमें से 10,034 को पूरी तरह से ठीक होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में लगातार आ रहे प्रवासी भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. राज्यभर में अब तक कुल 3775 प्रवासी पॉजिटिव मिल चुके हैं. अभी प्रदेश में कुल 2904 एक्टिव केस हैं.



भरतपुर में भी पॉजिटिव का आंकड़ा 1 हजार के पार हुआ
हालांकि राज्य सरकार लगातार कोरोना पर काबू पाने का प्रयास कर रही है, लेकिन यह बेकाबू होता जा रहा है. बुधवार को भी सुबह 9 बजे तक प्रदेशभर में 122 पॉजिटिव केस सामने आए थे. अब राजस्थान में जयपुर और जोधपुर के बाद भरतपुर तीसरा ऐसा शहर है जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1 हजार को पार कर चुकी है. इनमें से जयपुर में अब तक 2628, जोधपुर में 2280 और भरतपुर में 1097 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

Rajasthan: पाली में पंच-पटेलों की दादागिरी, युवक को जूते में भरकर पानी पिलाया, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

Rajasthan: प्रदेश में कभी भी घोषित हो सकते हैं 3878 ग्राम पंचायतों के चुनाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading