Rajasthan: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के चलते NWR ने आंशिक तौर पर रद्द की 2 ट्रेनें
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के चलते NWR ने आंशिक तौर पर रद्द की 2 ट्रेनें
जोधपुर-हावड़ा ट्रेन अब धनबाद तक ही संचालित की जायेगी.

पश्चिम बंगाल में चल रहे लॉकडाउन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपनी 2 ट्रेनों को आंशिक रद्द करने का फैसला किया है. लॉकडाउन का सीधा असर जोधपुर-हावड़ा ट्रेन पर पड़ा है.

  • Share this:
जयपुर. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपनी 2 ट्रेनों को आंशिक रद्द करने का फैसला किया है. 29 जुलाई से संपूर्ण पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के कारण किसी प्रकार का यातायात उपलब्ध नहीं होने की वजह से रेलवे ने इस रूट पर जाने वाली ट्रेनों को आंशिक रद्द किया है.

जोधपुर-हावड़ा अब धनबाद तक ही जायेगी 
उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ अभय शर्मा के मुताबिक गाड़ी संख्या 02308 जोधपुर-हावड़ा अब धनबाद तक ही संचालित की जायेगी. इस ट्रेन को धनबाद और हावड़ा के मध्य आंशिक रद्द किया जा रहा है. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02307 हावड़ा-जोधपुर अब हावड़ा के स्थान पर धनबाद से रवाना होगी. इसे भी हावड़ा और धनबाद के मध्य आंशिक रद्द किया जा रहा है.

Rajasthan Weather Alert: मानसून की रफ्तार पड़ी धीमी, फिर भी 31 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट
अभी चुनिंदा मार्गों पर चल रही हैं ट्रेनें


दरअसल कोरोना के कारण देशभर में पैसेंजर ट्रेनों के संचालन को रोक दिया गया था. लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद देश के अलग अलग रेलवे जोन से चुनिंदा पैसेंजर ट्रेनों को शुरू किया था ताकि जो लोग लॉकडाउन में दूसरी जगहों पर फंसे हुए हैं वो अपने घर जा सकें. इस क्रम में NWR के हिस्से में 10 ट्रेनें आईं थी. इनमें से जयपुर से सिर्फ एक ही ट्रेन चल रही है बाकि की ट्रेनें NWR के दूसरे मंडल जोधपुर, अजमेर और बीकानेर से चल रही हैं.

Rajasthan: सीएम गहलोत ने PM मोदी से फोन पर की राज्यपाल की शिकायत, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

कोरोना के कारण लोग यात्रा करने से बच रहे हैं 
हालांकि सभी पैसेंजर ट्रेनों में यात्रीभार फिलहाल बेहद कम आ रहा है. कोरोना के कारण लोग यात्रा करने से बच रहे हैं. चूंकि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है और अलग अलग राज्यों में इसका प्रभाव कम या ज्यादा देखा जा रहा है इसलिये लॉकडाउन जैसी स्थितियां फिर पैदा हो रही है. चूंकि पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी अपने चरम पर है इसलिए वहां पर फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इसी को देखते हुए NWR ने अपनी ट्रेनें आंशिक तौर पर रद्द करने का फैसला किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading