जयपुरवासियों के लिए अच्छी खबर: बंद पड़े सरस पार्लर फिर होंगे शुरू, पनीर पकौड़े और दूध-जलेबी का ले सकेंगे स्वाद
Jaipur News in Hindi

जयपुरवासियों के लिए अच्छी खबर: बंद पड़े सरस पार्लर फिर होंगे शुरू, पनीर पकौड़े और दूध-जलेबी का ले सकेंगे स्वाद
जयपुर शहर की प्राइम लोकेशन पर स्थित ये सरस पार्लर जयपुरवासियों की पसंदीदा जगहों में से हैं.

जयपुरवासियों (Jaipurites) के लिए अच्छी खबर है. लॉकडाउन (Lockdown) में किराया विवाद के चलते बंद हुए सरस पार्लर (Saras Parlor) अब फिर से शुरू होंगे.

  • Share this:
जयपुर. जयपुरवासियों (Jaipurites) के लिए अच्छी खबर है. लॉकडाउन (Lockdown) में किराया विवाद के चलते बंद हुए सरस पार्लर (Saras Parlor) अब फिर से शुरू होंगे. राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ने इन सरस पार्लरों के संचालन का जिम्मा एक बार फिर से जयपुर डेयरी को सौंप दिया है. शहर की प्राइम लोकेशन जेएलएन मार्ग पर स्थित सरस पार्लर मंगलवार से फिर शुरू हो जाएगा. जबकि सचिवालय और हाईकोर्ट के सरस पार्लर भी जल्द ही शुरू कर दिए जाएंगे.

ठेकेदार के माध्यम से संचालित करना शुरू कर दिया था
सरस संकुल और विधानसभा स्थित सरस पार्लर के संचालन का जिम्मा भी जयपुर डेयरी के पास ही होगा. आरसीडीएफ और जयपुर डेयरी के बीच इन पार्लरों के संचालन पर सहमति बनी है. पहले इन सरस पार्लरों का संचालन जयपुर डेयरी द्वारा ही किया जाता था, लेकिन बाद में आरसीडीएफ ने इन्हें ठेकेदार के माध्यम से संचालित करना शुरू कर दिया था. अब विपरीत हालात में आरसीडीएफ ने एक बार फिर से जयपुर डेयरी को इनके संचालन का जिम्मा सौंपा है.

Jaipur: सरकार की यह योजना करेगी किसानों को मालामाल, 60% तक अनुदान भी मिलेगा, ऐसे उठाएं लाभ



जयपुरवासियों की खास पसंद हैं पार्लर


जयपुर शहर की प्राइम लोकेशन पर स्थित ये सरस पार्लर जयपुरवासियों की पसंदीदा जगहों में से हैं. आम तौर पर इन पर लोगों का जमघट लगा रहता है. खास तौर से ये मध्यम वर्ग के लोगों की खास पसंद है और मीटिंग प्वाइंट्स के तौर पर लोकप्रिय हैं. बड़ी संख्या में लोग यहां आइसक्रीम, पनीर पकौड़े, दूध-जलेबी, समोसे और डेयरी उत्पादों का लुत्फ उठाने आते हैं. अकेले जेएलएन मार्ग स्थित सरस पार्लर के एक महीने की बिक्री करीब डेढ़ करोड़ रुपए की है. इनके संचालन से जहां डेयरी उत्पादों की अच्छी खासी खपत होती है वहीं आरसीडीएफ को अच्छी कमाई भी होती है.

Rajasthan: धार्मिक स्‍थल खोलने को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, 1 जुलाई से लागू होगा नया आदेश

लॉकडाउन में लटका ताला
लॉकडाउन की मार इन सरस पार्लरों पर भी पड़ी है. लॉकडाउन के चलते इनकी बिक्री ठप हो गई और ठेकेदार भारी-भरकम किराया चुकाने में असमर्थ नजर आने लगे. अकेले जेएलएन मार्ग स्थित सरस पार्लर का किराया ही 7 लाख रुपए प्रति महीना है. लॉकडाउन की मार झेल रहे ठेकेदारों ने किराया चुकाने से मना कर दिया और इन पार्लरों पर ताला लटक गया था. जयपुर शहर को लोगों को इससे बड़ी मायूसी हुई. अब आरसीडीएफ ने फिर से जयपुर डेयरी को इनके संचालन का जिम्मा सौंप दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading