लाइव टीवी

COVID-19: सांसदों ने भी बढ़ाया सहयोग का हाथ, सांसद निधि कोष से जारी की राशि
Jaipur News in Hindi

Abhishek Aadha | News18 Rajasthan
Updated: March 24, 2020, 3:34 PM IST
COVID-19: सांसदों ने भी बढ़ाया सहयोग का हाथ, सांसद निधि कोष से जारी की राशि
कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए पूरा राजस्थान एकजुट होता जा रहा है.

कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव के लिए राजस्थान के सांसद (MPs) भी आगे आने लग गए हैं. प्रदेश के सांसदों ने अपने सांसद निधि कोष से सहायता राशि जारी करनी शुरू कर दी है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव के लिए राजस्थान के सांसद (MPs)  भी आगे आने लग गए हैं. प्रदेश के सांसदों ने अपने सांसद निधि कोष  से सहायता राशि जारी करनी शुरू कर दी है. जयपुर, चित्तौड़ और पाली के सांसदों ने अपने अपने सांसद कोष से जारी राशि से संसदीय क्षेत्रों में मास्क और सेनेटाइजर बांटने के निर्देश दिए हैं. वहीं चूरू सांसद ने मास्क और सेनेटाइजर के अलावा अन्य मेडिकल जरुरतों के लिए भी राशि जारी की है. जबकि राज्यसभा सांसद ओम माथुर ने कोरोना से लड़ने के लिए 50 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है. यह राशि CMRF COVID -19 में जमा कराई जाएगी.

इन सांसदों ने बढ़ाया मदद का हाथ
जयपर सांसद रामचरण बोहरा ने 16 लाख, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने 8 लाख, जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने 16 लाख, पाली सांसद पीपी चौधरी ने 16 लाख और चूरू सांसद राहुल कस्वां 24 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं. अन्य सांसदों की ओर से भी सहायता राशि जारी की जा रही है. इससे पहले भी कई जनप्रतिनिधि सहायता राशि जारी कर चुके हैं. कई विधायक भी अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क और सेनेटाइजर्स वितरण के लिए 1-1 लाख रुपए जारी कर चुके हैं

कोविड-19 राहत कोष जमा हो रही है राशि



उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से मुकाबला करने को पूरा राजस्थान एकजुट होता जा रहा है. कोरोना से मुकाबला करने के लिए सीएम अशोक गहलोत की पहल पर मुख्यमंत्री सहायता कोष के तहत ही कोविड-19 राहत कोष बनाया गया है. इसमें राशि जमा करवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग आगे आ रहे हैं. इस राहत कोष में राज्य सरकार के मंत्रियों ने एक माह का वेतन देने की घोषणा की है. वहीं विधायक, नेता, जनप्रतिनिधियों समेत अन्य संगठन और आमजन भी आगे आ रहे हैं. राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के प्रयासों के लिए अपना एक माह का वेतन दिया है. राज्यपाल ने इसके अलावा राज्यपाल राहत कोष से भी 20 लाख रुपये की राशि कोविड-19 के राहत कोष में भेजी है.

अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनर्स ने दिया सहयोग
वहीं प्रदेश के अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनर्स के अलग-अलग संगठनों ने इस कोष में एक दिन वेतन देने का ऐलान किया है. इनके द्वारा दी जा रही सहायता राशि का आंकड़ा 200 करोड़ रुपयों से ज्यादा है. इस कोष में महज सोमवार को ही 20 करोड़ 68 लाख रुपए की राशि जमा हो गई थी.

COVID-19: कजाकिस्तान में फंसे 260 भारतीय छात्र, सरकार से कर रहे बचाने की गुहार

COVID-19: 8 लाख अधिकारी-कर्मचारी और पेंशनर्स राहत कोष में देंगे 200 करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर