Home /News /rajasthan /

COVID-19: राजस्थान में संक्रमण के 43 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 847 हुई

COVID-19: राजस्थान में संक्रमण के 43 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 847 हुई

भोपाल में कोरोना संक्रमित 5 लोगों की मोत हो चुकी है. (सांकेतिक तस्वीर)

भोपाल में कोरोना संक्रमित 5 लोगों की मोत हो चुकी है. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Coronairus) संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या सोमवार तक बढ़कर 847 हो गई.

    जयपुर. दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. दुनियाभर में इससे अब तक 1 लाख 14 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. भारत में सोमवार सुबह तक 9 हजार से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हो चुके थे और 307 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. राजस्थान में भी संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

    राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Coronairus) संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या सोमवार तक बढ़कर 847 हो गई. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में 20, भरतपुर में 11, जोधपुर में सात, दौसा में तीन, झालावाड़ और बांसवाड़ा में एक-एक नया मामला आया है.

    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 52 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. जयपुर में अब तक सबसे ज्यादा 361 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य भर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और कम से कम 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

    राजस्‍थान सरकार ने अपने सभी दफ्तरों में मास्‍क प‍हनना अनिवार्य कर दिया है. सरकार की तरफ से सभी विभागाध्‍यक्षों को निर्देशित किया गया है कि आगामी दिनों में खुलने जा रहे सभी दफ्तरों के कर्मचारी मास्‍क पहनकर रहेंगे. साथ ही, सरकार ने स्वायत्त शासन विभाग को निर्देशित किया है कि वह सरकारी दफ्तरों में मास्क की उपलब्धता सुनश्चित करें.

    ऐसे मिलेंगे फेस मास्क
    राजस्थान के नगरीय निकाय को कोरोना के प्रकोप के चलते सरकार ने एक नया टास्क सौंपा है. सरकार ने नगरीय निकायों को फेस मास्क बनवाने और बांटने का काम सौंपा है. सरकार के आदेशों पर स्वायत्त शासन विभाग के द्वारा जारी आदेशों में राज्य के तमाम नगरीय निकायों को निर्देशित किया गया है कि सभी निकायों में हर व्यक्ति को फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया है. ऐसे में निकायों को एसएचजी ग्रुप और स्वयं सहायता समूहों को कपडा उपलब्‍ध करवाकर फेस मास्क बनवाकर जनता में बंटवाने को कहा गया है.

    ये भी पढ़ें

    ऑटिस्टिक बीमारी से ग्रसित बच्चे के लिए रेलवे ने मुंबई पहुंचाया ऊंटनी का दूध



    Lockdown: रेलवे ने अफवाहों को रोकने की लिए जारी की अहम एडवाइजरी, आप भी पढ़ें

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, Rajasthan news, Up news in hindi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर